बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में 23 पैक्स केंद्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी

पैक्स के अध्यक्ष पद के 19 और सदस्य पद के लिए 87 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. वहीं सदस्य पद के लिए 54 पुरूष और 33 महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

By

Published : Nov 28, 2019, 10:21 AM IST

Sitamarhi
नामांकन प्रक्रिया जारी

सीतामढ़ीः जिले के डुमरा प्रखंड में जारी पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया दूसरे दिन भी जारी है. डुमरा प्रखंड परिसर में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. बड़ी संख्या में महिला और पुरुष प्रत्याशी अपने समर्थकों के नॉमिनेशन के लिए पहुंच रहे हैं.

दूसरे दिन 235 नामांकन दाखिल
जिले के चल रहे पैक्स नामांकन को लेकर बीडीओ सह निर्वाचिन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि विभिन्न पदों के लिए आज दूसरे दिन 235 नामांकन दाखिल किए गए. उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए समान वर्ग में 12, अनुसूचित जाति वर्ग में 4 और अत्यंत पिछड़ा वर्ग में तीन नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं. इसके साथ ही पिछड़ा वर्ग में तीन नामांकन पत्र भरे गए.

नामांकन पत्र दाखिल करते प्रत्याशी और जानकारी देते निर्वाचिन पदाधिकारी

ये भी पढ़ेंः 21 जनवरी को नहीं 19 जनवरी को बनेगी मानव श्रृंखला, CM ने दिए संकेत

33 महिला प्रत्याशियों ने किया नामांकन
निर्वाचिन पदाधिकारी ने बताया कि सामान्य वर्ग में 8 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. आंकड़े के मुताबिक जिले के डुमरा प्रखंड में 23 पैक्स केंद्र हैं. जिसको लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है. विभिन्न पैक्स के अध्यक्ष पद के 19 और सदस्य पद के लिए 87 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. वहीं सदस्य पद के लिए 54 पुरूष और 33 महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details