बिहार

bihar

सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक रहेंगे कर्फ्यू जैसे हालात, बिहार में कोई ग्रीन जोन नहीं- DGP

By

Published : May 3, 2020, 8:59 PM IST

Updated : May 3, 2020, 9:06 PM IST

डीजीपी ने बताया कि लॉक डाउन 3.0 में भी बिहार में किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी. बल्कि लॉक डाउन 1.0 और 2.0 से ज्यादा सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

बिहार डीजीपी
बिहार डीजीपी

पटना:कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ा दिया गया है. हालांकि, केंद्र सरकार ने लागू लॉकडाउन में ग्रीन इलाके में कुछ शर्तों के साथ छूट की इजाजात दी है. इस मामले पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार में कहीं पर भी ग्रीन जोन नहीं है. यहां पर केवल रेड और ऑरेंज जोन है. आम आदमी के लिए पहले की तरह ही पूरी तरह से लॉकडाउन लागू है. इसलिए जो भी लॉकडाउन के नियम को तोड़ेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

'पूरे बिहार में रहेगा 'कर्फ्यू' जैसा माहौल'
बिहार डीजीपी ने बताया कि लॉक डाउन 3 में भी बिहार में किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी. बल्कि लॉक डाउन 1 और 2 से ज्यादा सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. किसी भी हालत में किसी को भी छूट नहीं दी जाएगी. हालांकि, जरूरी सेवाओं पर पहले की तरह किसी तरह की रोक नहीं रहेगी.

'अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई'
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि सोशल मीडिया पर बिहार के सद्भावना के साथ जो लोग भी खिलवाड़ करेंगे. उनके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी. सैकड़ों लोगों को अब तक जेल भेजा जा चुका है. देश के किसी कोने में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अगर बिहार में लॉक डाउन के दौरान सद्भावना बिगड़ने की कोशिश करेगा. तो उसके खिलाफ पुलिस गुंडा रजिस्टर में नाम दर्ज कर कार्रवाई करेगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

डीजीपी ने कहा कि इस महामारी के समय में डॉक्टर और पुलिस लगातार कार्य कर रही है. उन पर हमला करने वाले पर भी पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. बिहार के बाहर से आ रहे मजदूरों के लिए बिहार सरकार ने सभी राज्यों के बॉर्डर पर तैयारी कर रखी है. मजदूरों के स्क्रीनिंग के बाद उनके गृह जिले के प्रखंड पंचायत तक राज्य सरकार के बसों के माध्यम से पहुंचाया जाएगा. जहां पर उनके खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है.

'सरकारी नियमों का पालन करें बिहारवासी'
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बिहार के लोगों से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने जिस तरह से लॉक डाउन 1 और 2 का पालन किया. ठीक उसी तरह आगे भी नियमों का पालन करें. लोग सोशल डिस्टेंस बना कर रहे. बेवजह घरों से निकलने से परहेज करें. बता दें कि केंद्र सरकार ने बिहार के 5 जिले को रेड जोन, 20 जिले को ऑरेंज और 13 जिले ग्रीन जोन में शामिल कर रखा हैं.

Last Updated : May 3, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details