बिहार

bihar

विवाद बढ़ने पर सामने आए नीतीश, बोले- छात्रों और मजदूरों से नहीं लिया जा रहा किराया

By

Published : May 4, 2020, 2:41 PM IST

Updated : May 4, 2020, 3:36 PM IST

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि जब मजदूर और बाहर से आए लोग 21 दिन बाद क्वारंटाइन सेंटर से निकलेंगे, तो उनको यात्रा में लगे किराया खर्च के अलावा 500 रुपए दिए जाएंगे. इसके लिए न्यूनतम 1000 रूपए की राशि तय की गई है.

किराया विवाद
किराया विवाद

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि बाहर से आने वाले छात्रों और मजदूरों का किराया सरकार वहन करेगी. बाहर से आने वाले लोगों के किराया देने को लेकर उठे विवाद के बाद सीएम ने एक वीडियो जारी कर अपना संदेश दिया है. उस वीडियो में नीतीश कुमार ने कहा है कि हम केंद्र सरकार को धन्यवाद देतें है कि जिन्होंने हमारा सुझाव माना. हमने पहले ही कहा था कि ट्रेन से ही आने पर बाहर से फंसे लोगों की समस्या का समाधान हो सकता है.

मजदूरों को घर तक छोड़ने की है व्यवस्था
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से आ रहे छात्रों को रेल का किराया नहीं देना है, बल्कि राज्य सरकार रेलवे को पैसा दे रही है. मजदूरों का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि बिहार के जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं. वो जिस स्टेशन पर भी आएंगे वहां से उनके प्रखंड मुख्यालय तक ले जाया जाएगा. वहां उनके लिए व्यवस्था की गई है. ऐसे लोगों का जो किराया लगा है. गंतव्य से घर आने में उसे बिहार सरकार देगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्वारेंटीन सेंटर से निकलने पर दिया जाएगा किराया
सीएम ने कहा कि जब मजदूर या बाहर से आए लोग 21 दिन बाद क्वारेंटीन सेंटर से निकलेंगे, तो खर्च के अलावा 500 रुपए जिसके लिए न्यूनतम 1000 रूपए की राशि तय की गई है, वो दी जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने बाहर फंसे 19 लाख लोगों को 1-1 हजार रूपया दिया है. हम लोगों के हित में काम कर रहे हैं. लेकिन लोगों की बयानबाजी के कारण मैंने सोचा कि मैं हीं इस विषय में सभी को बता दूं.

बिहार के लोगों से अपील
मुख्यमंत्री ने रेल परिचालन का जिक्र करते हुए कहा कि कोटा से आने वाले छात्रों के लिए रेल की सुविधा शुरू की गई है और ये लगातार जारी भी है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को बिहार के लोग सफल बना रहे हैं और अगर कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए, तो बिहार को लॉकडाउन के सही से पालन करने में विशेष दिक्कत नहीं हो रही है. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग कोरोना बीमारी से भयभीत न हों बल्कि सजग हों. हमारी सरकार का विश्वास काम करने में है न कि केवल बातें और आरोप-प्रत्यारोप में. सीएम ने बाहर से आ रहे लोगों से अपील की और कहा कि केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन बनाया है, उसके तहत ही बाहर से फंसे लोग बिहार आएं.

Last Updated : May 4, 2020, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details