बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री महेश्वर हजारी के आवास पर हुई दलित विधायकों की बैठक, तैयार की गई आगे की रणनीति

पहले भी दलित विधायकों की दो बैठक हो चुकी है. दोनों बैठक विधानसभा में हुई थी. आज की बैठक में आगे की रणनीति तैयार की गई. दलित विधायक आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर नाराजगी जता रहे हैं.

By

Published : May 28, 2020, 5:00 PM IST

Patna
Patna

पटनाः बिहार विधानसभा के सभी दल के दलित विधायकों ने गुरुवार को फिर आरक्षण के मुद्दे पर बैठक की. योजना विकास मंत्री महेश्वर हजारी के आवास पर ये बैठक की गई. इसमें पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, मंत्री श्याम रजक और मंत्री संतोष निराला भी मौजूद रहे.

नौवीं अनुसूची में लाने की मांग
लॉकडाउन के बीच बिहार विधानसभा के दलित विधायकों की गुरुवार को तीसरी बैठक हुई. इससे पहले भी दलित विधायकों की दो बैठक हो चुकी है. दोनों बैठक विधानसभा में हुई थी. आज की बैठक में आगे की रणनीति तैयार की गई. दलित विधायक आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर नाराजगी जता रहे हैं. साथ ही प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार से नौवीं अनुसूची में लाने की मांग कर रहे हैं.

दलित विधायकों की बैठक

4 जून को अगली बैठक
बता दें कि बिहार विधानसभा में 41 दलित विधायक हैं. हालांकि आज भी बैठक में सभी विधायक नहीं पहुंचे. इसके बावजूद एकजुटता दिखाने की कोशिश की जा रही है. दलित विधायकों की अगली बैठक 4 जून को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details