बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के अलग-अलग जिलों में मंगलवार को भी जारी रहा कोरोना का कहर

बिहार के अलग-अलग जिले में कोरोना संक्रमण का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमण का फैलाव सबसे ज्यादा शहरी इलाके में है. बावजूद इसके लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं और न ही मास्क पहनकर अपने घरों से निकल रहे हैं.

By

Published : Jul 14, 2020, 10:56 PM IST

banka
banka

पटनाः बिहार के अलग-अलग जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण का केस बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को 1,432 नए मामले सामने आए हैं. कुल आंकड़ा 18,853 हो गया है. वहीं 143 लोगों की मौत हुई है.

बांका में 36 नए पॉजिटिव

बांका में पिछले 24 घंटे में 36 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है. मंगलवार को 10 नए पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. जिसमें एसबीआई के 2, नगर परिषद बांका के 3, बिजली विभाग के 1 पॉजिटिव मरीज है. इसके अलावा शास्त्री चौक से 1, विजयनगर से 1, अमरपुर के कमलदेवपुर से 1 और चंदन प्रखंड से 1 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. बांका शहरी क्षेत्र में पिछले दो हप्ते में 60 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.

किशनगंज में कोरोना के 16 नए मरीजों की पुष्टि

मंगलवार को किशनगंज में कोरोना के 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसमें 10 किशनगंज शहरी क्षेत्र के 4 बहादुरगंज प्रखंड और 2 ठाकूरगंज प्रखंड से है. किशनगंज में कोरोना से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. फिलहाल किशनगंज में 125 एक्टिव मरीज हैं. शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का चिंता बढ़ा दिया है. बीते एक हफ्ते में शहरी क्षेत्र में 85 से ज्यादा संक्रमित मरीज पाये गए हैं.

सदर अस्पताल किशनगंज

बेगूसराय में 13 केस

बेगूसराय के बलिया में मंगलवार को बलिया में 13 नए व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें 3 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बलिया में 162 पार कर गई है. लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बावजूद इसके कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है और खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं. वहीं,अबतक कोरोना से 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

बेगूसराय सदर अस्पताल

मधुबनी में 24 और बक्सर में 14 केस

मधुबनी में मंगवार को 24 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए. जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 637 हो गई है. वहीं, 541 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैंजबकि 2 कोरोना से मरीज की मौत हुई है. वहीं, बक्सर में आज 14 नए मामले सामने आए हैं. आश्चर्य की बात यह है कि यह सभी मामले बक्सर नगर क्षेत्र तथा आसपास के हैं. डीएम आवास में 28 वर्षीय व्यक्ति जबकि गोपनीय शाखा में 45 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है.

बक्सर का कोरोना अपडेट

दरभंगा आयुक्त की मुख्य सचिव के साथ ऑनलाइन बैठक

दरभंगा प्रमण्डल आयुक्त मयंक वरबड़े, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ ऑनलाइन में भाग लिया. मुख्य सचिव ने प्रमण्डलीय आयुक्त से कोरोना टेस्टिंग, कोरोना मरीज के डिस्चार्ज की समीक्षा की. वहीं, जेल में ऑनलाईन मुलाकात की व्यवस्था जारी रहेगी.

ऑन लाइन बैठक करते आयुक्त

अररिया में डीएम की समीक्षात्मक बैठक

अररिया जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने कोविड-19 के रोकथाम एवं बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की. डीएम ने सिविल सर्जन को वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमित रूप से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर संधिग्ध व्यक्तियों की जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. वहीं, होम क्वॉरंटाइन में रहने वाले लोगों का नियमित रूप से हेल्थ चेकअप कराने की बात कही.

बैठक करते अररिया डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details