बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: गांधी जयंती के अवसर पर NDRF ने किया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रपिता महात्मा गाधी की जयंती के अवसर पर बिहटा स्थित 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ के कार्मिकों ने पौधारोपण किया.

By

Published : Oct 2, 2020, 8:44 PM IST

patna
पटना

पटना (बिहटा):राष्ट्रपिता महात्मा गाधी की जयंती के अवसर पर बिहटा स्थित 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ के कार्मिकों ने पौधारोपण किया. इस दौरान उन्होंने भारी तादाद में पौधे लगाकर पर्यावरण और धरती को हरा-भरा रखने के साथ साथ स्वच्छ रखने का संदेश दिया.

कमान्डेंट विजय सिन्हा के मार्गदर्शन में इस पौधारोपण कार्यक्रम के तहत 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ कैम्पस बिहटा के साथ-साथ रीजनल रेस्पांस सेन्टर सुपौल, देवघर, रांची और टीम तैनाती स्थल दीदारगंज (पटना), मुजफ्फरपुर, कटिहार, के अलावा कई जिलों में फलदार, छायादार बृक्ष लगाए. पौधारोपण के इस कार्यक्रम में 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ के सभी रैंकों के कार्मिकों ने भरपूर उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया.

स्वच्छता के प्रति लोगों को किया गया जागरूक
9वीं वाहिनी एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने आपदा जोखिम न्यूनीकरण के मद्देनजर समाज के लोगों को आपदा प्रबंधन विषय पर जागरूक किया. उन्होंने बिहार और झारखण्ड राज्यों के अलग-अलग जिलों में जागरुकता कार्यक्रम चलाया. साथ ही स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. इस मौके पर कमान्डेंट विजय सिन्हा ने 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ के कार्मिकों को कहा कि हमें अपने कर्तव्यपथ पर सदैव राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताये हुए सत्य और अहिंसा के आदर्श मार्ग का पालन करना चाहिए. आयोजित कार्यक्रम के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details