बिहार

bihar

By

Published : Oct 7, 2019, 10:33 PM IST

Updated : Oct 7, 2019, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: नवनिर्मित तालाब में होगा मूर्ति विसर्जन, मंत्री नंदकिशोर यादव ने किया निरीक्षण

मूर्ति विसर्जन अब तालाब में होगा. इस आदेश का पालन करते हुए जिला प्रसाशन और पटना नगर निगम दो घाटों पर चार तालाब बनवा रही है.

नंदकिशोर यादव, पथ निर्माण मंत्री

पटना :नवरात्र में मां दुर्गा की प्रतिमा गंगा नदी में विसर्जित नहीं करने के आदेश से आयोजक और जिला प्रसाशन के होश उड़ गये हैं. दो दिन पहले प्रदूषण नियंत्रण विभाग भारत सरकार ने यह आदेश दिया है कि अब गंगा नदी में मूर्ति विसर्जित नहीं होगी. विसर्जन अब नव निर्मित तालाब में होगा. इस आदेश का पालन करते हुए जिला प्रशासन और पटना नगर निगम दो घाटों पर चार तालाब बनवा रही है.


पथ निर्माण मंत्री ने तालाब का किया निरीक्षण
इस तालाब का निरीक्षण बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने किया. इस दौरान उन्होंने इससे संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि नव निर्मित तालाब का बंदोबस्त मजबूती से हो. ताकि मूर्ति विसर्जन में कोई कठिनाई न हो.

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव का बयान


आदेश से स्थानीय लोगों में है आक्रोश
पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भारत सरकार ने बिहार सरकार को आदेश दिया है कि प्लास्टर ऑफ पेरिस और पक्की मिट्टी से मूर्ति निर्माण होने से गंगा में प्रदूषण फैलती है. उन्होंने कहा कि इसलिये गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए हमें यह सहारा लेना पर रहा है. लेकिन कम समय में यह आदेश आया है तो इसे परिस्थितियों के हिसाब से देखा जाएगा. फिलहाल इस आदेश से स्थानीय लोगों में आक्रोश है.

Last Updated : Oct 7, 2019, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details