बिहार

bihar

Patna News: 'बिहार में बालू माफिया और जमीन माफिया का वर्चस्व'- बिहटा हत्या मामले में BJP ने सरकार को घेरा

By

Published : Jul 10, 2023, 10:52 PM IST

बिहटा में रविवार की रात जमीन कारोबारी की हत्या कर दी गयी थी. सोमवार को नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे. घटना को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जंगलराज नहीं गुंडाराज आ चुका है. बालू माफिया और जमीन माफिया का वर्चस्व है.

जमीन कारोबारी की हत्या
जमीन कारोबारी की हत्या

जमीन कारोबारी की हत्या के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे भाजपा नेता.

पटना: राजधानी पटना से सटे बिहटा थानाक्षेत्र के अमहरा गांव में रविवार की रात घर के बाहर सरेआम जमीन कारोबारी सुनील साव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस घटना के बाद सोमवार को नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, भाजपा सांसद रामकृपाल यादव के अलावा भाजपा के कई विधायक मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर पर पहुंचे. महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा.

इसे भी पढ़ेंः Buxar Crime : फोटो स्टेट दुकान संचालक को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

बिहटा में आए दिन इस तरह की घटना हो रही है. बालू माफिया हो या जमीन माफिया लगातार इस तरह की घटना को अंजाम देने में लगे हुए हैं. इन माफिया का वर्चस्व बिहटा में पूरी तरह से हो चुका है.- विजय कुमार सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष

गुंडाराज है, पुलिस का खौफ नहींः विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार पर भी हमला करते हुए कहा कि उनके हाथ में गृह विभाग है लेकिन जब से वह भ्रष्टाचारियों के साथ सरकार में आए हैं तब से बिहार में पूरी तरह से गुंडाराज आ गया है. तमाम जिलों में लगातार इस तरह की घटनाएं आम हो चुकी है. अपराधियों में प्रशासन का पूरी तरह से खौफ खत्म हो चुका है. घटना को 24 घंटा हो चुके हैं लेकिन अभी तक एक भी अपराधी पुलिस के हाथ नहीं लगी है.

घायल बच्ची का हाल जानाः गोलीबारी में घायल डेढ़ साल की बच्ची का भी हाल भाजपा नेताओं ने जाना. खुद विजय कुमार सिन्हा ने बच्ची को गोद में लेकर प्यार किया. इधर घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, भाजपा विधायक संजय चौरसिया के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मृतक के परिजनों को सांत्वना दिया. भाजपा नेताओं ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों से भी बातचीत की.

जमीन कारोबारी की हत्याः गौरतलब हो कि रविवार देर रात बिहटा थानाक्षेत्र के अमहरा गांव में घर के बाहर बैठे जमीन कारोबारी सुनील साव को अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने गोलियों से भून डाला था. इस घटना में एक डेढ़ साल की बच्ची भी घायल हुई थी. वहीं घटनास्थल से पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक गोली का खोखा बरामद किया था. घटना को लेकर मृतक सुनील साव का पुत्र रोहन कुमार ने थाने में चार अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. सरेआम हुई हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details