बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: राजधानी में COVID-19 को लेकर निगम सख्त, भीड़ वाले इलाके की सब्जी मंडियो को किया बंद

राजधानी के कई इलाकों की सब्जी मंडियों में भारी भीड़ को देखते हुए नगर निगम ने इन्हें बंद करवा दिया है. सब्जी बेचने वालों से डोर-टू-डोर सब्जी देने के लिए कहा है.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:26 PM IST

municiple
municiple

पटना: कोविड -19 के बढ़ते प्रभाव को लेकर नगर निगम सख्त हो गया है. अत्यधिक भीड़ वाली सब्जी मंडियों से अस्थायी दुकानों को हटाने का निर्देश दिया गया है. राजेंद्र नगर मंडी में लगे सेनेटाइजिंग टनल को एनएमसीएच में शिफ्ट कर दिया गया है.

सेनेटाइजिंग टनल NMCH शिफ्ट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर पटना नगर निगम द्वारा राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में लगाए गए विशेष सेनेटाइजिंग टनल को नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल परिसर में शिफ्ट कर दिया गया है. यहां कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज जारी है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को मंडी में टनल का उद्घाटन किया गया था. निगम द्वारा लोगों को संक्रमण से मुक्त रखने से उद्येश्य से इस पहल की शुरुआत की गई थी, जिसमें लोगों के पूरे शरीर एवं कपड़ों को डिसइंफेक्ट करने की सुविधा प्रदान की जा रही थी.

पटना नगर निगम

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील

साथ ही लोगों से भी लगातार अपील की जा रही थी कि संक्रमण से खुद को बचाने के लिए सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें. प्राय: देखा जा रहा था कि सब्जी मंडियों में लोगों द्वारा नियमों की अनदेखी की जा रही थी और बड़ी तादाद में भीड़ एकत्रित हो रही थी.

अस्थाई दुकानदारों से डोर-टू-डोर बिक्री की अपील

खाली करवाई गई सब्जी मंडी

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार पटना नगर निगम द्वारा गुरुवार को राजेंद्र नगर सब्जी मंडी एवं दीघा सब्जी मंडी से अस्थायी दुकानदारों से अपील की गई कि मंडी को खाली कर ठेले या ई-रिक्शा के माध्यम से फल, सब्जी की डोर-टू-डोर बिक्री करें.

जिनके पास ठेला नहीं उन्हें मिलेगी अस्थाई सरकारी जमीन

पटना नगर निगम क्षेत्र अंर्तगत सभी बड़ी सब्जी मंडियों से अस्थायी दुकानों को हटाने का जिम्मा अंचल के कार्यपालक पदाधिकारियों को दिया गया है. जिन दुकानदारों के पास ठेला या रिक्शा नहीं है उनके लिए नए स्थान पर सरकारी जमीन पर (अस्थायी) बिक्री केंद्र की व्यवस्था की जाएगी. रिहाइशी इलाकों में इन आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता बनी रहे और लोगों द्वारा सामाजिक दूरी का अनुपालन हो यह सुनिश्चित करते हुए विक्रेताओं को जगह उपलब्ध करायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details