बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना नगर निगम ने 3 सफाई निरीक्षकों को किया निलंबित, हड़ताली मजदूरों पर FIR

निगम द्वारा हायर मजदूरों की सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल का व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी हड़ताली कर्मचारी साफ सफाई में बाधक नहीं बने. फिर भी पटना के ज्यादातर इलाकों में अब भी गंदगी का अंबार लगा है.

By

Published : Feb 6, 2020, 10:26 PM IST

patna
patna

पटना: ड्यूटी से नदारद रहने पर नगर निगम ने अपने तीन सफाई निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है. साथ ही सफाई में बाधक बने हड़ताली कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराया है. 4 दिनों से चल रही सफाईकर्मियों की हड़ताल से पूरे शहर में गंदगी का अंबार लग गया है. लिहाजा निगम ने इसके वैक्लपिक व्यवस्था को तौर पर कुछ निजी मजदूरों को बहाल किया गया है. लेकिन सफाई निरीक्षकों हड़ताल की आड़ में काम से कन्नी काट रहे थे.

निलंबित सफाई निरीक्षकों में वार्ड नंबर 67 के आशानंद पांडे, वार्ड संख्या 68 के बिंदेश्वरी पासवान और 69 के प्रदीप कुमार शामिल हैं. अपर नगर आयुक्त ने इनके निलंबित करते हुए इन पर कार्रवाई का आदेश दिया है.

पेश है रिपोर्ट

हड़ताली मजदूरों पर एफआईआर
हड़ताली मजदूर हायर किए गए निजी मजदूरों को काम नहीं करने दे रहे हैं. साथ ही विरोध में गुरुवार को निगम की गाड़ियों का टायर पंचर कर दिया. निगम ने कार्य में बाधा डालने के आरोप में आलमगंज थाना, बहादुरपुर थाना और सचिवालय थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. एफआईआर में ऑटो टिपर, जेसीबी और बायोकार्ट आदि मशीनों को क्षति पहुंचाने और नूतन राजधानी अंचल में सफाई अभियान में बाधा डालने आदि की बात कही गई है.

हालांकि निगम द्वारा हायर मजदूरों की सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल का व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी हड़ताली कर्मचारी साफ सफाई में बाधक नहीं बने. फिर भी पटना के ज्यादातर इलाकों में अब भी गंदगी का अंबार लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details