बिहार

bihar

राज्यसभा सांसद संजय सिंह प्रवासी मजदूरों को लेकर पहुंचे पटना, कहा- कोरोना काल में सरकार विफल

By

Published : Jun 3, 2020, 10:59 PM IST

संजय सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से बिहार के प्रवासी मजदूरों को दिक्कतें हुई हैं. उसे कोई नहीं भूल सकता है. केंद्र और राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों की सहायता करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है. सरकार ने साबित कर दिया है कि हम गरीबों के लिए संवेदनहीन हैं.

पटना
पटना

पटना:लॉकडाउन के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में फंसे बिहार वासियों को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे. संजय सिंह ने कहा कि हम राज्यसभा सांसद हैं. हमें साल भर में 34 एयरलाइंस टिकट मुहैया कराया जाता है. इन्हीं टिकटों का उपयोग कर आज बिहार के कुल 33 प्रवासियों को पहुंचाया गया है. उन्होंने कहा कि कल फिर एक सौ से ज्यादा मजदूरों को आम लोगों की सहायता से पटना भेजा जाएगा. निश्चित तौर पर इसमें भी आम आदमी पार्टी की ही भूमिका है.

प्रवासी मजदूरों के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह
संजय सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से बिहार के प्रवासी मजदूरों को दिक्कतें हुई हैं. उसे कोई नहीं भूल सकता है. केंद्र और राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों की सहायता करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है. सरकार ने साबित कर दिया है कि हम गरीबों के लिए संवेदनहीन हैं. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के प्लेटफार्म पर हुई महिला की मौत और रेल दुर्घटनाओं में 80 से ज्यादा श्रमिकों की मौत को नहीं भुलाया जा सकता है.
ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मजदूरों को घर पहुंचाना है हमारा मकसद'
राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आगे कहा कि अभी हमें राजनीति नहीं करनी है. हमारा मकसद प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाना है. एक राजनीतिक पार्टी की जो जिम्मेदारी होती है. उसे हम निभा रहे हैं. वहीं, पहली बार हवाई जहाज की यात्रा कराने वाले सिवान के दिनेश साहू मौके पर काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमारा रोजगार छिन गया था. केजरीवाल सरकार ने हमें घर भेजकर बहुत अच्छा काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details