बिहार

bihar

गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को मिली अस्पताल से छुट्टी, बोले आरके सिन्हा- मिले पद्म सम्मान

By

Published : Oct 10, 2019, 9:43 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 9:54 PM IST

आरके सिन्हा और वशिष्ठ नारायण सिंह के मुलाकात के दौरान वशिष्ठ नारायण सिंह ने बांसुरी बजाकर लोगों को सुनाई. जिसके बाद वहां का माहौल खुशनुमा हो गया.

आरके सिन्हा

पटना: मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पीएमसीएच से इलाज के बाद घर लौट आए हैं. गुरुवार को बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने उनसे मुलाकात की. बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह ऐसे गणितज्ञ हैं कि अगर वो बीमार नहीं हुए होते तो उन्हें नोबेल पुरस्कार मिला होता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह पद्म सम्मान के लिए सरकार से सिफारिश करेंगे.

बांसुरी बजाते वशिष्ठ नारायण सिंह

अच्छी सेहत की कामना
आरके सिन्हा ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह ने गणित के क्षेत्र में विश्व को अपना लोहा मनवाया है. उन्होंने वशिष्ठ नारायण सिंह की अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना की. सांसद सिन्हा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि वह पद्म सम्मान के लिए नीतीश कुमार से भी बात करेंगे. साथ ही इस संबंध में पत्र भी लिखेंगे. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार भी पद्म सम्मान के लिए पहल करेगी. इस मुलाकात के दौरान वशिष्ठ नारायण सिंह ने बांसुरी बजाकर लोगों को सुनाई. जिसके बाद वहां का माहौल खुशनुमा हो गया.

देखिए खास वीडियो

पद्म विभूषण के लिए किया नॉमिनशन
वशिष्ठ नारायण सिंह के परिजन मुकेश कुमार ने कहा कि उनकी सेहत में सुधार होने के कारण अस्पताल से डिसचार्ज कराया गया. परिजन ने बताया कि वशिष्ठ नारायण सिंह को कोई भी सम्मान नहीं मिला है. हालांकि, इस बार पद्म विभूषण 2020 के लिए नॉमिनेशन किया गया है. साथ ही सांसद से समर्थन करने का आग्रह किया है.

Last Updated : Oct 10, 2019, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details