बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में 10 हजार से ज्याद लोगों को किया गया रेस्क्यू, NDRF की 19 टीमें तैनात

पिछले कई दिनों से हो रहे लगातार मूसलाधार बारिश के कारण हुए जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के द्वारा अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 9:48 AM IST

people rescue in patna

पटना:राजधानी में हुई भारी बारिश के कारण जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. पटना में 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. वहीं, बिहार में भारी बारिश और बाढ़ की आशंका के मद्देनजर राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 19 टीमें तैनात की गई हैं.

कई जिलों में रेड अलर्ट
राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है. भारी बारिश के कारण राज्य के कई क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है. पटना और दरभंगा सहित सीमांचल के सभी जिलों में स्कूल को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

जलमग्न पटना

भारी बारिश की आशंका
बता दें कि मौसम विभाग ने सोमवार को भी पटना में भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश का कहर नहीं थमेगा. आकंड़ों के मुताबिक रविवार को सबसे ज्यादा बारिश समस्तीपुर के रोसड़ा में दर्ज की गई, जो कि 290 मिमी के आसपास रही. वहीं, सबसे कम बारिश जमुई में आंकी गई, जो कि 128.8 मिमी थी.

पानी में डूबा रेलवे ट्रैक

ABOUT THE AUTHOR

...view details