बिहार

bihar

BJP MLA के बयान पर बिहार विधानसभा में हंगामा, अजित शर्मा ने की बहस प्रस्ताव लाने की मांग

By

Published : Feb 28, 2022, 1:10 PM IST

Updated : Feb 28, 2022, 1:40 PM IST

भाजपा विधायक का मुसलमानों को लेकर दिए बयान पर (BJP MLA On Muslim Voting Right) बजट सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने सदन में बहस प्रस्ताव लाने की मांग की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में जितना अधिकार हिंदू भाइयों का है, उतना ही मुस्लिम, ईसाई समेत अन्य धर्मों के लोगों का भी है. वही, संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि हमारे सरकार में किसी भी नागरिक का मतदान का अधिकार और उसकी नागरिकता कोई छीन नहीं सकता. पढ़ें पूरी खबर..

Congress MLA Ajit Sharma
Congress MLA Ajit Sharma

पटना:बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान (Controversial Statement Of BJP MLA Haribhushan Thakur) पर बिहार की सियासत गरमा गई है. उन्होंने कहा था कि देश से मुसलमानों का वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए. इसको लेकर बिहार विधानसभा के बजट सत्र 2022 (Bihar Assembly Budget Session) के दूसरे दिन कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा (Congress Leader Ajit Sharma) ने सदन में बहस प्रस्ताव लाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें -Budget Session Live Update : बजट पेश होने के दिन हंगामे के बीच शुरू हुई विधानसभा की कार्यवाही

देखें वीडियो

बता दें कि आज बिहार बजट 2022 (Bihar Budget 2022) पेश होगा. राज्य के वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद (Finance Minister Tarkishore Prasad) बिहार विधानसभा में बजट पेश करेंगे. विधायकों के शोर-शराबे के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने सदन में अपनी बातों को रखते हुआ कहा कि भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने जो मुद्दा उठाया है कि मुस्लमान भाईयों का वोटिंग राइट्स छिन लेना चाहिए. यह गंभीर मुद्दा है.

'भारतवर्ष हिंदुस्तान में जितना अधिकार हिंदू भाइयों का है, उतना ही मुस्लिम, ईसाई समेत अन्य धर्मों का भी है. ऐसे में आप मुसलमानों की वोटिंग राइट्स छिनने की बात करते हैं. केंद्र में एनडीए की सरकार है, बिहार में एनडीए की सरकार है. अगर आप को इतना ही मुसलमानों से नफरत है तो प्रस्ताव लेकर आईए. इस पर एक बार सदन में बहस होनी चाहिए.'- अजीत शर्मा, कांग्रेस विधायक दल के नेता

इस मुद्दे को लेकर एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान (AIMIM MLA Akhtarul Iman) ने सदन में कहा कि 'जो कुरान को नहीं मानता वह मुस्लिम नहीं है, जो हिंदू धर्म के शास्त्रों को नहीं मानता, वह हिंदू नहीं है और जो संविधान को न माने वो भारतीय नहीं है. उन्होंने कहा कि देश से मुसलमानों का वोटिंग अधिकार खत्मकर की बात की जा रही है.'

सदन में मुसलमानों का वोटिंग अधिकार खत्मकर करेने के मुद्द पर जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी कहा कि किसी माननीय सदस्य के बयान का हवाला देते हुए किसी नागरिक के मतदान के अधिकार से लेकर नागरिकता छिनने की बात कही गई है. इस मद्दे को लेकर संदन को अश्वास्त करना चाहते है कि जब तक हम लोगों की सरकार है तबतक किसी नागरिक के मतदान का अधिकार और उसकी नागरिकता उससे कोई छिन नहीं सकता है.

मुसलमानों का वोटिंग अधिकार खत्मकर करने की मद्दे पर सदन में हंगाम होने के बाद बीजेपी के हरी भूषण ठाकुर ने सफाई दी है. उन्होंन कहा कि, 'मेरा बयान अब्दुल कलाम जैसे मुसलमानों के लिए नहीं है. मेरा बयान उस मुसलमानों के लिए था, जो खाते हैं देश का गुणगान किसी और का करते हैं.'

दरअसल, विधायक हरि भूषण ठाकुर ने एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान (AIMIM MLA Akhtarul Iman) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना (Haribhushan thakur on Muslim Voting Right) चाहिए. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को 1947 में दूसरा देश मिल चुका है, वहीं चले जाएं.

क्या कहा था हरि भूषण ठाकुर ने : हरिभूषण ठाकुर ने कहा था कि यहां रहेंगे तो दूसरे दर्जे का नागरिक बनकर रहना होगा. इसके अलावा बीजेपी विधायक ने मुसलमानों को मानवता का दुश्मन तक बता डाला और कहा कि वह पूरी दुनिया को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं. बचौल ने यह जवाब एआईएमआईएम विधायकों के उस बयान पर दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि विधानसभा में या किसी भी सार्वजनिक मंच से राष्ट्रीय गीत नहीं गाएंगें.

यह भी पढ़ें -CPIL के विधायकों ने कहा- बिहार में भगवाकरण की हो रही कोशिश, नहीं करेंगे बर्दाश्त

यह भी पढ़ें -RJD के तेवर तल्ख, कहा- बजट में रोजगार नहीं दिखेगा तो सदन में करेंगे विरोध

Last Updated : Feb 28, 2022, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details