बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री प्रमोद कुमार ने खिलाड़ियों को लेकर केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से की बात

बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बिहार सरकार अपने खिलाड़ियों को ऑनलाइन ही प्रशिक्षण फिलहाल दे रही है. क्योंकि संक्रमण के कारण उन्हें आउटडोर या इनडोर स्टेडियम में फिलहाल प्रशिक्षण नहीं दिया जा सकता.

By

Published : Jul 15, 2020, 10:45 PM IST

पटना
पटना

पटना:बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने भारत सरकार के खेल मंत्री किरण रिजिजू से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य रूप से कोरोना महामारी के दौरान किस तरीके से खेल गतिविधि का आयोजन प्रशिक्षण प्रारंभ करने के प्रयास और इसके लिए तैयार मानक संचालन प्रक्रिया पर चर्चा हुई.

प्रमोद कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

ऑनलाइन ट्रेनिंग की व्यवस्था कर सकती है सरकार
दरअसल, बिहार में कोरोना के केसेस काफी बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए खिलाड़ियों ने कहा कि हमारी सुरक्षा को उच्च प्राथमिकता सरकार दे. अभी खेल आयोजन एवं सांस्कृतिक समारोह को प्रारंभ करने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है. राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता संक्रमण को नियंत्रित करने एवं उसके रोकथाम में हो. हालांकि राज्य सरकार ऑनलाइन ट्रेनिंग खेल निदेशालय के माध्यम से सभी एकलव्य खेल प्रशिक्षण केंद्रों के माध्यम से दे सकती है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कलाकारों एवं खिलाड़ियों की मदद कर रही सरकार
कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बिहार सरकार अपने खिलाड़ियों को ऑनलाइन ही प्रशिक्षण फिलहाल दे रही है. क्योंकि संक्रमण के कारण उन्हें आउटडोर या इनडोर स्टेडियम में फिलहाल प्रशिक्षण नहीं दिया जा सकता. बिहार सरकार कलाकारों एवं खिलाड़ियों की मदद की हर संभव प्रयास कर रही है. साथ ही युवा विभाग के एनएसएस, एनसीसी, एन वाई के जरिए राज्य में कोविड-19 संक्रमण से जनमानस को जागरूक करने और अन्य प्रयासों में लगातार जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details