बिहार

bihar

By

Published : May 12, 2021, 5:05 PM IST

ETV Bharat / state

बोले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे- 'केंद्र के सामने रखेंगे बिहार की चुनौतियां'

बिहार में कोरोना की रफ्तार पर थोड़ा ब्रेक लगा है. जिससे स्वास्थ्य विभाग राहत महसूस कर रहा है. इन सब के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी बैठक में मौजूद हैं.

पटना
पटना

पटना: देशभर में कोरोनासे हाल बेहाल है. देश के कुछ राज्यों में कोरोना कहर बनकर बरपा है. इन प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार इतनी ज्यादा है कि सरकारी संसाधन कम पड़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धनने कोरोना प्रभावित 8 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा कर रहे हैं. बिहार सरकार की ओर से भी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी बैठक में मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना के कारण सरकारी अस्पतालों में मरने वालों का आंकड़ा चिंताजनक, क्या कहते हैं जानकार

'बिहार के हितों को लेकर केंद्र संवेदनशील'
बैठक में शामिल होने से पहले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि वो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक में शामिल होकर बिहार की जरूरतों की ओर केंद्र सरकार का ध्यान दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि बिहार के हितों को लेकर केंद्र सरकार संवेदनशील है. स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के सामने जो चुनौतियां है, उसे भी केंद्र सरकार के सामने रखने की बात कही.

बता दें कि बिहार में मंगलवार को 10,920 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. इससे पहले सोमवार को 10174 नए संक्रमित मिले थे. पिछले 24 घंटे में राज्य में 72 कोरोनासंक्रमितों की मौत हुई है.पटना सहित अन्य जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details