बिहार

bihar

By

Published : Apr 20, 2022, 2:36 PM IST

ETV Bharat / state

तेजस्वी के दिल की बात पर जयंत राज ने किया हमला- 'उनको नहीं दिखता बिहार का विकास'

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दिल की बात (Tejashwi Yadav Dil Ki Baat) करते हुए 17 साल के भाजपा नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. इसपर मंत्री जयंत राज ने हमला करते हुए कहा कि तेजस्वी को बिहार का विकास नहीं दिखता. उनको अपने माता-पिता के 15 साल के कार्यकाल को देख लेना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर..

Tejashwi Yadav Dil Ki Baat
Tejashwi Yadav Dil Ki Baat

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दिल की बात करते हुए कहा है कि बिहार के बाहर जब दूसरे राज्यों में जाता हूं तो हर क्षेत्र में ज़मीन आसमान का अंतर दिखाई देता है. जानकर दुःख होता है कि 17 वर्षों की भाजपा-नीतीश सरकार में बिहार हर मानक, हर मापदंड और हर सूचकांक में लगातार सबसे पिछलग्गू राज्य बना हुआ है. तेजस्वी के इस ट्वीट पर ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज (Minister Jayant Raj on Tejashwi Yadav) ने निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने माता-पिता के 15 साल की सरकार को याद कर लें.

पढ़ें- 'A to Z के समर्थन से बोचहां में मिली प्रचंड जीत, BJP की हार से नीतीश जी सबसे अधिक खुश'

तेजस्वी पर मंत्री जयंत राज का हमला: मंत्री जयंत राज ने कहा कि सभी को पता है कि तेजस्वी के माता-पिता के कार्यकाल में क्या होता था. पिछले 16 सालों में सीएम नीतीश के नेतृत्व में जो कार्य हुआ है वो छिपाने वाली नहीं बल्कि दिखाने वाली बात है. पटना में फ्लाइओवर का निर्माण हुआ. पहले कितनी देर बिजली रहती थी. कितने गांव में सड़क का निर्माण हुआ था. आज बिहार में 1 लाख 13 हजार किलोमीटर का निर्माण हुआ है. अब हमलोग 100 आबादी तक के लिए सड़कों का निर्माण करने जा रहे हैं. तेजस्वी को विकास नहीं दिखाई देता है तो क्या कहा जाए.

"क्राइम और भ्रष्टाचार का कोई मामला आता है तो उसपर शत प्रतिशत कार्रवाई होती है. पहले की सरकार क्राइम करने पर कार्रवाई नहीं करती थी. आज तो कार्रवाई होती ही है."- जयंत राज, ग्रामीण कार्य मंत्री, बिहार

तेजस्वी का ट्वीट: दरअसल तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर भाजपा और नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है दिल की बात- बिहार के बाहर जब दूसरे राज्यों में जाता हूँ तो हर क्षेत्र में ज़मीन आसमान का अंतर दिखाई देता है. जानकर दुःख होता है कि 17 वर्षों की भाजपा-नीतीश सरकार में बिहार हर मानक, हर मापदंड और हर सूचकांक में लगातार सबसे पिछलग्गू राज्य बना हुआ है…

जदयू का जनसुनवाई कार्यक्रम:बिहार की सत्ताधारी दल जदयू में फिर से मंत्रियों की जनसुनवाई कार्यक्रम (JDU Public Hearing Program) शुरू हो गया है. मंगलवार से जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू हुआ है लेकिन जानकारी नहीं होने के कारण इक्के दुक्के कार्यकर्ता ही पहुंच रहे हैं. जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज और मद्य निषेध उत्पाद निबंधन मंत्री सुनील कुमार पहुंचे थे. मंत्री जयंत राज ने कम संख्या में लोगों के आने पर कहा कि लोगों को जानकारी नहीं है लेकिन जैसे ही जानकारी होगी धीरे-धीरे संख्या भी बढ़ेगा.

'जल्द मेंटेनेंस पॉलिसी तैयार होगी':जयंत राज ने यह भी कहा कि जल्द ही ग्रामीण कार्य विभाग में मेंटेनेंस पॉलिसी तैयार हो जाएगी और हम लोग सभी टोलों को जोड़ने पर काम कर रहे हैं. 100 की आबादी वाले टोलों का सर्वेक्षण हो चुका है और देश में अपनी तरह का यह पहला राज्य होगा जहां इस तरह का काम होगा.

ये भी पढ़ें: बोचहां में RJD ने हासिल की बंपर जीत, तेजस्वी का 'BMY' समीकरण हिट, NDA की बढ़ी टेंशन


विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP





ABOUT THE AUTHOR

...view details