बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजस्थान के भीलवाड़ा से पटना पहुंचे सैंकड़ों प्रवासी मजदूर

अब तक 21 लाख से अधिक प्रवासी बिहार लौट चुके हैं. लॉकडाउन से अब तक सरकार प्रवासियों को वापस लाने के लिए कई स्पेशल ट्रेन चला रही है. अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद सरकार अब स्पेशल ट्रेनों को 15 जून से बंद करने जा रही है.

By

Published : Jun 10, 2020, 10:10 AM IST

patna
patna

पटनाः बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने का सिलसिला जारी है. बुधवार को सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर राजस्थान के भीलवाड़ा से पटना जंक्शन पहुंचे. सभी लोग नवादा के रहने वाले हैं. पटना पहुंचने के बाद वे अपने गंतव्य के लिए निकल गए.

ईंट-भट्ठे में करते थे काम
भीलवाड़ा से वापस लौट रहे मजदूर परविंदर ने बताया कि वे वहां ईंट भट्ठा में काम करते थे. लॉकडाउन के दौरान वे वहीं फंसे थे. उन्होंने बताया कि ट्रेनों के परिचालन शुरू होने के बाद ईंट भट्ठे के मालिक ने टिकट करवाकर उन लोगों को घर भेज दिया है. अब पटना जंक्शन से वे अपने घर नवादा जाएंगे.

देखें रिपोर्ट

बंद किए जाएंगे स्पेशल ट्रेन
बता दें कि अब तक 21 लाख से अधिक प्रवासी बिहार लौट चुके हैं. लॉकडाउन से अब तक सरकार प्रवासियों को वापस लाने के लिए कई स्पेशल ट्रेन चला रही है. अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद सरकार अब स्पेशल ट्रेनों को 15 जून से बंद करने जा रही है. साथ ही ब्लॉक क्वॉरेंटाइन केंद्र भी बंद कर दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details