बिहार

bihar

'दुकान तो खोल दिया हूं, उम्मीद है जिन्दगी धीरे-धीरे पटरी पर आ जाएगी'

By

Published : Jun 8, 2020, 5:37 PM IST

अनलॉक वन में अब धीरे-धीरे लोगों की जिन्दगी पटरी पर लौट रही है. फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले मेहंदी कलाकारों ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है.

patna
patna

पटना: लॉकडाउन के दौरान बंद पड़े फुटपाती दुकानों और छोटे-मोटे व्यवसाय करने वाले लोगों की जिन्दगी अब पटरी पर लौटने लगी है. राजधानी के मौर्या कॉप्लेक्स के परिसर में मेहंदी का स्टॉल लगाने वाले कलाकार फिर से अपनी दुकान लगा दी है. साथ ही धारे-धीरे अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में लगे हैं.

पटना के मौर्या लोक परिसर में युवतियों और महिलाओं के हाथों पर मेहंदी लगाने वाले मेहंदी कारीगर सुजीत कुमार बताते हैं कि लॉकडाउन के दौरान उन लोगों की आर्थिक स्थिति काफी चरमरा गई थी. उन्होंने कहा कि सरकारी आदेश के कारण दुकान बंद करनी पड़ी. मेहंदी कारीगर ने आगे कहा कि संक्रमण के डर से जिन्दगी जीना मुहाल हो गया और आर्थिक कमर भी टूट गई है.

पटना से नीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट

मेहंदी कलाकार ने दी जानकारी
मेहंदी कलाकार सुजीत कुमार ने आगे कहा कि अनलॉक वन में रियायत मिलने के बाद फिर से काम शुरू किया हूं. लेकिन मेहंदी लगवाने एक भी महिला नहीं पहुंची हैं. उन्होंने बताया कि दुकान तो अब खुल गई है, तो उम्मीद है कि अब धीरे-धीरे फिर से काम शुरू हो जाएगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकेगी.

खुल गई पटना की दुकानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details