बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महागठबंधन में सहभागिता और सीट शेयरिंग को लेकर वाम दलों और RJD के बीच बैठक

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. सभी गठबंधन दलों में सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बैठक की जा रही है

By

Published : Aug 26, 2020, 5:07 PM IST

patna
patna

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आते ही महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है. मंगलवार को सीपीआईएमएल के सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की थी और बुधवार को सीपीएम और सीपीआई के नेता जगदानंद सिंह से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान महागठबंधन में सहभागिता और सीटों को लेकर चर्चा होगी.

सभी मुद्दों पर हो रही है चर्चा
राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ मिलने के लिए सीपीआई और सीपीएम का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल पहुंचा. सीपीआई नेता रामबाबू कुमार ने बताया कि महागठबंधन में वाम दलों की भूमिका, सहभागिता और सीट शेयरिंग समेत सभी मुद्दों पर चर्चा हो रही है.

देखें रिपोर्ट

'एनडीए गठबंधन की विदाई'
सीपीआई नेता ने कहा कि इस मामले में लगातार वामदलों की बैठक महागठबंधन के सबसे बड़े दल के साथ हो रही है और वक्त आने पर सभी बातों को सामने रखा जाएगा. फिलहाल हमारी कोशिश है कि विपक्ष के सभी दल एक मंच पर आएं. जिससे विधानसभा चुनाव में बिहार से एनडीए गठबंधन की विदाई हो सके.

सीट शेयरिंग को लेकर बैठक
आपको बता दें कि महागठबंधन से जीतन राम मांझी के बाहर होने के बाद लगातार यह कोशिश हो रही है कि ज्यादा से ज्यादा दलों को गठबंधन में शामिल किया जाए. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी गठबंधन दलों में सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बैठक की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details