बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बढ़ती ठंड से बिहार में यलो अलर्ट, कई फ्लाइटें रद्द

राजधानी में लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग लगातार जो संभावनाएं व्यक्त कर रही है, उससे स्पष्ट है कि सूबे में अभी लोग ठंड और कोहरे की मार झेलते रहेंगे. इसका असर ट्रेन परिचालन से लेकर विमान परिचालन पर भी दिख रहा है.

By

Published : Dec 29, 2019, 2:37 PM IST

Updated : Dec 29, 2019, 2:57 PM IST

many flight cancelled in patna
ठंड की वजह से कई विमान हुए रद्द

पटना: राजधानी में भीषण ठंड और कोहरे का प्रभाव विमान परिचालन पर भी देखने को मिल रहा है. कोहरे की वजह से पटना एयरपोर्ट पर आने वाले कई विमान विलंब हो रहे हैं. बता दें पटना एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 42 विमान टेक ऑफ और लैंड करते हैं. शनिवार को भी 24 विमान बिलंब से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे. कहीं ना कहीं रनवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण विमाम लेट हो रहे हैं.

कई विमान हुए रद्द
विमान के परिचालन के लिए विजिबिलिटी 1000 मीटर से कम होने पर पायलट को विमान टेक ऑफ करने या लैंड करवाने में दिक्कत होती है. रविवार को मौसम विभाग ने सभी जिलों में येलो अलर्ट की संभावना जताई है. यह अलर्ट ऐसा होता है, जिसमें विजिबिलिटी कम होती है और कन-कनी भी बढ़ती है. कोहरे की वजह से पटना एयरपोर्ट पर अधिकांश विमान विलंबित परिचालित हो रहे हैं. साथ ही दिल्ली से आने वाले एक विमान को रद्द कर दिया गया है. वहीं कोलकाता और मुंबई से आने वाले विमान का भी परिचालन विलंब से हो रहा है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:पटना: ठंड में मरीज के परिजनों के लिए पीएमसीएच में खास इंतजाम, जगह-जगह अलाव की व्यवस्था


ठंड से नहीं मिलेगी राहत
फिलहाल राजधानी में लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग लगातार जो संभावनाएं व्यक्त कर रही है, उससे स्पष्ट है कि सूबे में अभी लोग ठंड और कोहरे की मार झेलते रहेंगे. इसका असर ट्रेन परिचालन से लेकर विमान परिचालन पर भी दिख रहा है. पटना एयरपोर्ट पर अभी कुल 42 विमानों का परिचालन हो रहा है. जिसमें अधिकांश विमान समय से काफी देर पहुंच रहे हैं. मौसम सही होने के बाद विमान परिचालन सही समय पर होने की संभावना है

Last Updated : Dec 29, 2019, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details