बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंगल पांडे ने तेजप्रताप को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- बेहतर तरीके से करें समाज की सेवा

नवजोत सिंह सिद्धू के विवादास्पद बयान पर बीजेपी नेता मंगल पांडे ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सिद्धू को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए.

By

Published : Apr 17, 2019, 12:17 AM IST

mangal pandey

पटना: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से राजनीति गर्मा गई है. बीजेपी नेता कांग्रेस पर लगातार हमलावर रुख आपनाए हुए हैं. अब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि नवजोत सिंह को अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. यह महावीर और बुद्ध की धरती है. इस प्रकार अगर वह धर्म के आधार पर वोटों का ध्रुवीकरण कराने का प्रयास करते हैं तो बिहार की जनता इसे कतई स्वीकार नहीं करेगी.

मंगल पांडे का बयान

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने भी इसे गंभीरता से लिया है और कटिहार के जिला अधिकारी और निर्वाचन पदाधिकारी से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. मैं समझता हूं कि चुनाव आयोग निश्चित रूप से इस पर संज्ञान लेगा और जिस प्रकार से नवजोत सिंह सिद्धू ने धार्मिक भावनाओं के आधार पर समाज को तोड़ने का प्रयास किया है यह निंदनीय है.

'कांग्रेस हताश और निराश'
मंगल पांडे ने कहा कि इस आधार पर वोट मांगना निश्चित रूप से इस बात को दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी आज निराश और हताश हो गई. हार उन्हें सामने दिखाई दे रही है. इसलिए उनके नेता इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं.

'क्या यही राष्ट्रवाद है?'
वे हमलावर अंदाज में बोले कि हाल ही में प्रियंका गांधी बीजेपी को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रही थीं. अब उनको अपने पार्टी के ही नेता से पूछना चाहिए. प्रियंका गांधी को नवजोत सिंह सिद्धू से पूछना चाहिए कि क्या यही राष्ट्रवाद है?

तेजप्रताप को जन्मदिन की बधाई
वहीं, तेज प्रताप के जन्मदिन के मौके पर मंगल पांडे ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी और कहा कि वह कामना करते हैं कि वह बेहतर तरीके से समाज की सेवा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details