बिहार

bihar

बिहार कांग्रेस के विधायकों पर JDU की नजर! मदन मोहन झा बोले- मैं कही नहीं जा रहा

By

Published : Jun 15, 2021, 1:55 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 2:12 PM IST

लोजपा में टूट के बाद अब कांग्रेस में भी टूट के कयास लगाए जा रहे हैं. जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में कोई टूट नहीं होने वाली है. आज से 8 महीना पहले भी यह संभावना जताई जा रही थी, लेकिन वैसा नहीं हुआ और ना आगे कभी होगा. पढ़ें पूरी खबर...

Madan Mohan Jha statement
Madan Mohan Jha statement

पटना:लोक जनशक्ति पार्टी(Lok Jan Shakti party) में टूट के बाद बिहार की सियासत (Bihar Politics) गरम हो गई है. तो वहीं इस उठापटक की खबरों के बीच कांग्रेस (Congress) में भी टूटकी चर्चा तेज हो गई है. कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस के भी कई विधायक जल्द टूटने वाले हैं. यहां तक चर्चा है कि कई विधायक जदयू के संपर्क में हैं.

यह भी पढ़ें -पंजे पर लगेगा तीर: RJD ने जतायी JDU में टूट की आशंका तो कांग्रेस को साधने में जुटे नीतीश

हालांकि, इन चर्चाओं पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ( Madan Mohan Jha ) ने इनकार करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के सभी विधायक इंटैक्ट हैं. कोई टूटने वाला नहीं है. जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं, उनका हास्य बहुत बुरा है. वहीं, एलजेपी की टूट को लेकर मदन मोहन झा ने कहा इसका सूत्रधार कोई और नहीं बल्कि बीजेपी ही है.

मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

'भाजपा ने चिराग को छोड़ा अकेले'
एलजेपी मे टूट होने के बाद चिराग पासवान अब पार्टी में अकेले नेता बचे हैं. चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व में 5 सांसदों ने उनको समर्थन दिया है. जिसको लेकर बिहार की सियासत लगातार गरम है. लोक जनशक्ति पार्टी में टूट को लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने प्रतिक्रिया दी है.

"इस टूट का सूत्र धार कौन है, ये किसी से छिपा नहीं है. विगत विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को नीचा दिखाने के लिए किस दल ने चिराग पासवान को यूज किया. अब जब बीजेपी का मकसद पूरा हो गया तो आज चिराग पासवान को वह अकेले छोड़ रहे हैं."- मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस में नहीं होगी टूट
एलजेपी में टूट के बाद, जदयू का दावा है कि कांग्रेस में भी टूट होगी. इशारों ही इशारों में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कह दी. जिसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें -'कांग्रेस में कभी नहीं होगी टूट, JDU वाले ख्याली पुलाव पकाते रहें'

"कांग्रेस में कोई टूट नहीं होने वाली है. आज से 8 महीना पहले भी यह संभावना जताई जा रही थी कि कांग्रेस में टूट होने वाली है. उस टूट में मैं खुद भी शामिल था. यह भी खबरें चलाई जा रही थी. लेकिन आप सबों को बता दूं कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं"- मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

'काग्रेस छोड़कर जाने वाले से पूछिए उनका हाल'
"जदयू और भाजपा में जो लड़ाई अंदरूनी चल रही है. उस लड़ाई को डायवर्ट करने के लिए जदयू के नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं. पहले जदयू और भाजपा को अपनी सरकार बचाने चाहिए. उनकी सरकार कब गिर जाएगी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता. वहीं, आज जो कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में गए हैं. उनका हास्य क्या है, वह किसी से छुपा नहीं है. उनसे पूछिए कि उनका उस दल में क्या हाल है जो कांग्रेस छोड़कर चले गए हैं."- मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

वहीं, जोड़-तोड़ की राजनीति को लेकर मदन मोहन झा ने कहा कि यदि भाजपा और जदयू को लगता है कि हम जनता की नजरों में अच्छा काम कर रहे हैं, तो उन्हें जोड़-तोड़ छोड़कर फिर से चुनाव में जाना चाहिए. जनता किसको सहयोग कर रही है, जनता किसे अपना समर्थन देगी, यह देखना चाहिए.

यह भी पढ़ें -PM की अदूरदर्शिता से बन रहा भय का माहौल: कांग्रेस

मदन मोहन झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से देश भर की जनता त्रस्त है. लेकिन भारत सरकार हो या फिर बिहार सरकार, यह लोग सिर्फ अपनी राजनीति वजूद बचाने के लिए इस तरह का खेल खेल रहे हैं. जो कि नहीं होना चाहिए.

Last Updated : Jun 15, 2021, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details