बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राबड़ी के बचाव में बोले मांझी, कहा- उनके बोलने का तरीका ही यही है

जीतन राम मांझी ने कहा कि सिर्फ तेज प्रताप और तेजस्वी ही नहीं अन्य नेताओं को नसीहत देते हैं कि भाषा की मर्यादा रखें. चुनाव अपनी जगह है और आपसी संबंध अपनी जगह हैं.

By

Published : May 9, 2019, 3:57 AM IST

जीतन राम मांझी

पटना:लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में राजनीतिक बयानबाजी भी भरपूर हो रही है. इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी राबड़ी देवी को बचाव में उतरे हैं.
पूर्व मुख्यमंत्री ने राबड़ी का पक्ष लेते हुए कहा है कि वह एक साधारण महिला हैं. उन्हें दुख है और उनके बोलने का तरीका ही वही है. इसलिए उन्होंने पीएम मोदी को लेकर जो बयान दिया है उसे ज्यादा तवज्जों नहीं देना चाहिए.

'बयान पर ना दें ध्यान'
दरअसल, राबड़ी देवी ने पीएम को लेकर एक टिप्पणी की. साथ ही नीतीश कुमार और मोदी को गंदी नाली का कीड़ा बताया. इसी बयान पर जब जीतन राम मांझी से सवाल किया गया तो वे राबड़ी के पक्ष में बोले. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री ने यह जरूर कहा कि लोगों को इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए. उन्होंने कहा सभी नेता एक-दूसरे के लिए आपत्तिजनक भाषा बोल रहे हैं जो कि गलत है. एनडीए के नेता भी लगातार गलत बयानबाजी कर रहे हैं. शब्दों की मर्यादा को लांघ रहे हैं. मांझी ने कहा कि पीएम मोदी को राबड़ी देवी के बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी.

जीतन राम मांझी

'भाषा की मर्यादा समझें'
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने तेज प्रताप और तेजस्वी को भी उनके बयानों पर भी नसीहत दी. उन्होंने कहा कि सिर्फ तेज प्रताप और तेजस्वी ही नहीं अन्य नेताओं को नसीहत देते हैं कि भाषा की मर्यादा रखें. चुनाव अपनी जगह है और आपसी संबंध अपनी जगह हैं.
बहरहाल, राबड़ी देवी के बयान पर फिलहाल बिहार की सियासत गर्म है. जदयू और बीजेपी के नेता लगातार बयान का जवाब दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details