बिहार

bihar

पशुपति पारस LJP के नए प्रमुख, औपचारिक ऐलान बाकी: चंदन सिंह

By

Published : Jun 17, 2021, 1:54 PM IST

पारस गुट ने लोजपा संसदीय दल के नेता पशुपति पारस को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है. हालांकि अभी औपचारिक ऐलान बाकी है. पढ़ें पूरी खबर...

पशुपति पारस लोजपा के नए प्रमुख
पशुपति पारस लोजपा के नए प्रमुख

पटना :बंगले पर हक की लड़ाईजारी है. पार्टी पर अपनी दावेदारी के लिए लोजपा के बागियों ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी ( LJP National Executive ) की बैठक शुरू कर दी है. कार्यकारी अध्यक्ष सूरजभान सिंह ( Surajbhan singh) की अध्यक्षता में यह बैठक पटना कंकड़बाग स्थित उनके आवास पर हो रही है. इस बैठक में लोजपा (LJP) के संसदीय दल के नेता चुने गए पशुपति पारस (Pashupati Kumar Paras) भी शामिल हैं. सांसद चंदन सिंह ( MP Chandan Singh ) के अनुसार बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से लोजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष ( LJP National President ) चुन लिया गया है. हालांकि औपचारिक ऐलान होना बाकी है.

पार्टी के 95 फीसदी नेताओं का हमें सपोर्ट
इस मौके पर सांसद चंदन सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सर्वसम्मति से हम लोगों ने पशुपति पारस को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है. आज इसकी औपचारिकता भी पूरी कर ली जाएगी. पार्टी के 95% नेताओं का सपोर्ट हमारे साथ है. उन्होंने चिराग पर सवाल दागतेहुए कहा कि संसदीय दल के नेता का प्रमाण जो हमें लोकसभा स्पीकर ने दिया है, क्या वो भी गलत है. मात्र एक व्यक्ति के चलते पार्टी की आज यह गति हुई. इसलिए नेतृत्व बदलना पड़ा है.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें:LJP की टूट में JDU का हाथ नहीं और ना ही कोई मतलब- विधान पार्षद संजय सिंह

'चिराग पासवान को राजनीति का क, ख, ग भी नहीं आता है. जिसे बिहार का ज्ञान नहीं है. जिसे देश का ज्ञान नहीं है. वह पार्टी और देश चलाने की बात करता है. इसलिए हमें ये नेतृत्व परिवर्तन करना पड़ा. चिराग पासवान से कोई गिला-शिकवा नहीं है. पर पार्टी को अभी तजुर्बेकार व्यक्ति की जरूरत है. इसलिए हम लोगों ने पशुपति पारस को सर्वसम्मति से लोजपा का अध्यक्ष चुन लिया है'.- चंदन सिंह, लोजपा सांसद

चंदन सिंह, लोजपा सांसद

नीतीश के साथ जाएगा पशुपति पारस गुट
सांसद चंदन सिंह ने मीडिया के सामने यह भी साफ कर दिया कि वे सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के साथ जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा हैं. तो फिर नीतीश कुमार से अलग कैसे हो गए.

यह भी पढ़ें: सियासी शोर के बीच JDU में 'खामोशी', कहीं RCP सिंह की जगह कुशवाहा की ताजपोशी की तैयारी तो नहीं?

ख्याली पुलाव पकाए महागठबंधन
महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि वो ख्याली पुलाव पकाये. ये काम तो वे 20 साल से कर रहे हैं. उनकी तो इच्छा है कि लालू यादव ( Lalu Yadav ) प्रधानमंत्री बनें. तेजस्वी यादव ( Tejshawi Yadav ) बिहार के मुख्यमंत्री बनें. तेजप्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) पथ निर्माण मंत्री बनें.

पार्टी मां के समान
टूट पर उन्होंने कहा कि पार्टी मां के समान है. हमारा कोई वोट नहीं टूट रहा है. चिराग पासवान बैठक में शामिल हों और पार्टी की जिम्मेवारी पशुपति पारस को सौंपें. उन्होंने कहा कि अब चिराग पासवान को सलाहकारों के सहारे पार्टी को चलाना छोड़ देना चाहिए.

'संविधान में जो होगा वही न होगा. बिना संविधान देखे मीटिंग नहीं बुलाई गई है. चिराग पासवान अब राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं हैं'. - वीणा देवी, सांसद, लोजपा

वीणा देवी, लोजपा सांसद

नीतीश से मुलाकात कर सकते हैं पशुपति पारस
कयास लगाया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद पशुपति पारस समेत पांच सांसद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि आज शाम या शुक्रवार को पशुपति पारस दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

सूरभान सिंह के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान का बड़ा फैसला, राजू तिवारी को बनाया LJP का प्रदेश अध्यक्ष

यह भी पढ़ें: लोजपा में टूट कराने के पीछे नीतीश, पशुपति पारस मोहरा : आरजेडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details