बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानमंडल: 28 जून से 26 जुलाई तक चलेगा मानसून सत्र, कई महत्वपूर्ण विधेयक होंगे पास

विधानमंडल में इस बार मानसून सत्र 28 जून से 26 जुलाई तक चलेगा. इसमे कई महत्वपूर्ण विधेयक पास कराया जाएगा. 22 जुलाई को मूल बजट पेश होगा.

By

Published : Jun 27, 2019, 10:06 PM IST

पटना

पटना: बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है. 28 जून से इस सत्र की शुरूआत हो रही है. यह सत्र 28 जून 26 जुलाई तक चलेगा. इस सत्र में पूर्ण बजट पर चर्चा होगी. इसके साथ ही कई विधेयक पर पेश होने की संभावना है. इस बजट को लेकर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि विधानसभा में 12 विषयों पर अलग अलग दिन चर्चा की जाएगी.

श्रवण कुमार ने कहा कि इस सत्र में सरकार को अपना पूर्ण बजट पास कराना है. इस पर पहले चर्चा होगी. कई महत्वपूर्ण विधेयक भी इस सत्र में सरकार लेकर आएगी. इसके साथ ही 12 विभागों के बजट पर चर्चा की जाएगी. इनमें जल संसाधन, कृषि, ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, ऊर्जा, पथ परिवहन, राजस्व के साथ कई विभाग शामिल है.

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार का बयान

कई महत्वपूर्ण विधेयक होगें पेश
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 19 जुलाई को अनुपूरक बजट लाया जाएगा. मूल बजट 22 जुलाई को पेश होगा. 24 और 25 जुलाई को दो दिन विधेयक पेश किए जाएंगे. यह लंबा सत्र है. इस सत्र में विधानसभा के सदस्य हर विषय पर चर्चा कर सकते हैं. यह सरकार हर सत्र में महत्वपूर्ण विधेयक पेश करती है. इस बार के विधेयक की जानकारी समय पर मिल जाएगी. राज्य के उन्नति के लिए समय पर नियमों में बदलाव किए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details