बिहार

bihar

मसौढ़ी कोर्ट में वकीलों का 3 दिन से जारी हड़ताल समाप्त, HC के चीफ जस्टिस ने एक्साइज कोर्ट बनाने का दिया आश्वासन

By

Published : Dec 17, 2022, 4:19 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 5:59 PM IST

मसौढ़ी में वकीलों का हड़ताल खत्म हो गया (Lawyers Strike Ends In Masaurhi Civil Court) है. एक्साइज कोर्ट की मांग को लेकर पिछले 3 दिनों से चल रहे सिविल कोर्ट मसौढ़ी में सभी अधिवक्ताओं का हड़ताल आज समाप्त हो गया है. हाईकोर्ट के जस्टिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सभी अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया कि जनवरी 2023 तक मसौढ़ी सिविल कोर्ट में शराब कोर्ट की सुविधा बहाल कर दी जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

मसौढ़ी में वकीलों की हड़ताल समाप्त
मसौढ़ी में वकीलों की हड़ताल समाप्त

मसौढ़ी सिविल कोर्ट में वकीलों का जारी हड़ताल समाप्त

पटना:राजधानी पटना से सटेमसौढ़ी सिविल कोर्ट (Masaurhi Civil Court)में एक्साइज कोर्ट की मांग को लेकर लगातार अधिवक्ताओं का हड़ताल और विरोध प्रदर्शन चल रहा था. पिछले 3 दिनों से वकील एक बार फिर से हड़ताल पर बैठ गए थे और सभी न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर दिए थे जिस वजह से सभी कोर्ट का कामकाज ठप हो चुका था. मुवक्किलों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में तीसरे दिन हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इस पूरे मामले पर गंभीरता लेते हुए बातचीत की और आश्वासन दिया कि जल्द ही नए साल पर मसौढ़ी सिविल कोर्ट में एक्साइज कोर्ट कि सुविधा बहाल कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में 20वें दिन अधिवक्ताओं का हड़ताल जारी, मांगें पूरी नहीं होने तक कार्य का बहिष्कार

मसौढ़ी सिविल कोर्ट में वकीलों का हड़ताल समाप्त :मसौढ़ी सिविल कोर्ट के सभी अधिवक्ताओं का हड़ताल समाप्त हो गया है. सोमवार यानी 17 दिसंबर से वो अपने-अपने न्याय कार्य का संचालन करेंगे साथ ही साथ कोर्ट का भी काम काज चलेगा. गौरतलब है कि मसौढ़ी सिविल कोर्ट में तीन दिन से सभी अधिवक्ताओं का हड़ताल चल रहा था, जिससे कामकाज बाधित था. सिविल कोर्ट मसौढ़ी के अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह अशोक ने बताया कि पूरे पटना जिला के सभी अधिवक्ताओं ने कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया था.

'पटना जिला के सभी अधिवक्ताओं ने कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया था. जिसको लेकर कई अनुमंडलों में एक्साइज कोर्ट की शुरुआत कर दी गई थी. बाढ़, पालीगंज, पटना सिटी के सभी अनुमंडल के व्यवहार न्यायालय में एक्साइज कोर्ट की शुरुआत हो चुकी थी. लेकिन मसौढ़ी सिविल कोर्ट में अभी तक एक्सजाइज कोर्ट नहीं होने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.'- महेंद्र सिंह अशोक, अध्यक्ष, बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट, मसौढ़ी

कोर्ट में वकीलों का तीन दिनों से जारी था हड़ताल :गौरतलब है कि बिहार केमसौढ़ी सिविल कोर्ट (Advocates Of Masaurhi Civil Court) के सभी अधिवक्ता नाराज होकर तीन दिवसीय हड़ताल पर बैठ गए थे. अधिवक्ताओं के इस हड़ताल से 3 दिनों तक मसौढ़ी सिविल कोर्ट की सभी न्यायिक प्रक्रिया ठप रही. मसौढ़ी सिविल कोर्ट में एक्साइज कोर्ट लाने की मांग को लेकर लगातार लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. ऐसे में अपनी मांगो को लेकर अधिवक्ताओं ने हड़ताल पर बैठ कर न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर दिया था.

Last Updated : Dec 17, 2022, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details