बिहार

bihar

लालू का ट्वीट- हम कहते हैं बीमारी खत्म करो, लेकिन वो कहते हैं इलाज खत्म करो

By

Published : Feb 10, 2020, 10:01 PM IST

सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण पर मचे बवाल के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ट्वीट कर बिना नाम लिए बीजेपी पर तंज कसा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सरकारी नौकरियों में प्रमोशन के लिए कोटा या आरक्षण की मांग करना मौलिक अधिकार नहीं है.

lalu yadav tweet
लालू यादव

पटना: पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. अपने ट्वीट में लालू ने नसीहत देते हुए कहा कि आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते?

लालू प्रसाद का ट्वीट
लालू प्रसाद ने ट्वीट में कहा, 'आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते? इसलिए कि जातियां उन्हें श्रेष्ठ बनाती हैं, ऊंचा स्थान देकर बेवजह उन्हें स्वयं पर अहंकार करने का अवसर देती है. हम कहते हैं पहले बीमारी खत्म करो लेकिन वो कहते हैं नहीं पहले इलाज खत्म करो.'

केंद्र सरकार को दी चुनौती
सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि पदोन्नति में आरक्षण कोई मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं. इधर, लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए केंद्र सरकार को चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट

ये भी पढ़ें: 'संविधान की 9वीं अनुसूची में डाले जाएं आरक्षण से जुड़े सभी विषय, ताकि जनता न हो गुमराह'

'संसद तक होगा संग्राम'
तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'हम एनडीए सरकार को चुनौती देते है कि तुरंत सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करें या फिर आरक्षण को मूल अधिकार बनाने के लिए मौजूदा संसद सत्र में संविधान में संशोधन करे. अगर ऐसा नहीं होगा तो सड़क से लेकर संसद तक संग्राम होगा.'

तेजस्वी यादव का ट्वीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details