बिहार

bihar

बोले लालू- नीति आयोग की रिपोर्ट में मिला जीरो बट्टा अंडा, खाली ही पोस्टर फड़फड़ा रहे हैं नीतीश

By

Published : Jan 4, 2020, 8:33 PM IST

लालू यादव ने राजधानी पटना में चल रहे पोस्टर वार का जवाब नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर दिया है. उनका साफ कहना है कि नीतीश कुमार को जीरो बट्टा अंडा मिला है. वो खाली ही पोस्टर फड़फड़ाते हैं.

लालू यादव
लालू यादव

पटना: राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर बिहार सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने नीतीश कुमार के सुशासन के दावों पर तंज करते हुए कहा कहा कि नीति आयोग और केंद्र सरकार ने नीतीश के कुशासन को पूरे देश मे फिसड्डी साबित करते हुए जीरो बट्टा अंडा दिया है.

लालू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'नीति आयोग और केंद्र सरकार ने नीतीश के कुशासन को पूरे देश मे फिसड्डी साबित करते हुए जीरो बट्टा अंडा दिया है. तनिक उनसे भी चेक कर लो अपने 15 साल का हिसाब. करिएगा या खाली पोस्टर में ही फड़फड़ाइयेगा?

  • लालू ने आगे लिखा, 'जब पंख न हो तो उड़ने की जिद नहीं करते. बेकार गिर पड़ घायल हो जाएंगे, क्या फायदा

लालू का ट्वीट

लालू ने नीतीश सरकार पर किया तंज

नीति आयोग की रिपोर्ट...
एसडीजी की दिशा में राज्यों की प्रगति संबंधी नीति आयोग की इस साल की रिपोर्ट में केरल पहले स्थान पर रहा. वहीं, बिहार का प्रदर्शन सबसे खराब रहा. आयोग के एसडीजी भारत सूचकांक में सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरण के क्षेत्र में राज्यों की प्रगति के आधार पर उनके प्रदर्शन को आंका जाता है और उनकी रैंकिंग की जाती है.

नीति आयोग की ओर से सोमवार को जारी एसडीजी भारत सूचकांक 2019 के अनुसार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम ने 2018 के मुकाबले काफी अच्छी प्रगति की है. जबकि गुजरात जैसे राज्यों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ. 2018 में उत्तर प्रदेश को 42 अंक मिले थे. लेकिन 2019 में इस राज्य ने कुल 55 अंक प्राप्त किए हैं.

बिहार 28वें नंबर पर
रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार का प्रदर्शन सबसे खराब रहा. बिहार का स्कोर बढ़ा तो है लेकिन प्रदेश रैंकिंग में सबसे पीछे है. बीते साल के मुकाबले बिहार की 14 राज्यों की समग्रता में रैंकिंग घटी है. बिहार के 2018 में 48 अंकों में सुधार करते हुए इस साल 50 अंक पाया है, पर वह राज्यों की सूची में 28वें नंबर पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details