बिहार

bihar

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सियासत, कुशवाहा समाज के लोगों ने जताया विरोध

By

Published : Jul 13, 2021, 8:06 AM IST

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से कुशवाहा समाज के नेता NDA सरकार से नाराज हो गये हैं. इसे लेकर अब पोस्टर के माध्यम से वे रोष प्रकट कर रहे हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी है.

raw
raw

पटना:केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार (Central Cabinet Expansion) हो चुका है. इस विस्तार में कुल 43 मंत्री शामिल हुए हैं. इस सूची में कुशवाहा समाज का प्रतिनिधित्व नहीं होने पर अब विरोध खुलकर सड़क पर आ गया है. कुशवाहा समाज के लोगों ने एनडीए सरकार (NDA Government) का विरोध करना शुरू कर दिया है. पोस्टर वार भी शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: पटना: NDA सरकार से खफा कुशवाहा जाति के नेता, कहा- बदला लेंगे

बौखलाये कुशवाहा बिरादरी के नेताओं ने पोस्टर लगाकर एनडीए सरकार का विरोध शुरू कर दिया है. उन्होंने पोस्टर जारी करते हुए सीधे चेतावनी दी है. लिखा है कि हमारी अनदेखी महंगी पड़ेगी. यह पोस्टर कुशवंशी क्षत्रिय सेना की ओर से जारी किया गया है. इस पोस्टर को भाजपा दफ्तर के सामने भी लगाया गया है. बता दें कि आरसीपी सिंह (RCP Singh) और पशुपति पारस (Pashupati Paras) केंद्र में मंत्री बनाए गए हैं. जदयू (JDU) लव कुश वोट बैंक को साधने में जुटी है.

देखें रिपोपर्ट

इस मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि जाति को आधार बनाकर मंत्रिमंडल में जगह नहीं हो सकती है. भाजपा सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर चलती है. पोस्टर किसी समाज के लोगों ने नहीं लगाया है. यह विपक्ष की साजिश का नतीजा है. जनता सब समझ रही है.

बता दें कि बिहार से केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू कोटे से आरसीपी सिंह (RCP Singh) और लोजपा से पशुपति पारस (Pashupati Paras) को मंत्री बनाया गया है. जेडीयू से आरसीपी सिंह (RCP Singh) के मंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार पर एक जाति को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है. अब कुशवाहा बिरादरी का विरोध सामने आने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details