बिहार

bihar

नीतीश को बड़ा झटका, इस्तीफा देंगे MLA अमरनाथ गामी!

By

Published : Apr 30, 2019, 11:21 AM IST

Updated : Apr 30, 2019, 1:02 PM IST

दरभंगा के हायाघाट से जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. उन्होंंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है.

जदयू विधायक अमरनाथ गामी

पटना: जेडीयू को बड़ा झटका लग सकता है. दरभंगा के हायाघाट से जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है. आज शाम 4 बजे दरभंगा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान करेंगे.
दरअसल, 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हायाघाट सीट लोजपा खाते में जाने के डर से अमरनाथ गामी अभी से गोटी सेट करने में लग गए हैं. वहीं खबरें आ रही है कि गामी की आरजेडी से निकटता है. हालांकि अमरनाथ गामी ने नीतीश कुमार में विश्वास जताते हुए जदयू नहीं छोड़ने की बात कही है.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

लोजपा की बढ़ती सक्रियता से हैं नाराज
जदयू नेता अमरनाथ गामी ने नीतीश कुमार से हुई बातचीत में पार्टी नहीं छोड़ने का विश्वास जताया है. उन्होंने लोजपा की क्षेत्र में बढ़ती सक्रियता पर नाराजगी जताई है और उसी को लेकर इस्तीफा देने की बात कही है. हालांकि नीतीश कुमार के एनडीए में वापस लौटने के बाद अमरनाथ गामी को लग रहा था कि एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान हायाघाट की सीट लोजपा के खाते में चली जाएगी. इसलिए पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

आरजेडी का दामन थाम सकते हैं गामी
वहीं, चर्चा यह भी है कि अमरनाथ गामी की आरजेडी से बढ़ती निकटता को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि जदयू शीर्ष नेतृत्व हायाघाट से टिकट देने का आश्वासन नहीं देता है तो वे जदयू छोड़कर आरजेडी का दामन थाम सकते हैं. लेकिन फिलहाल अमरनाथ गामी ने इस तरह की किसी भी बात से करने से परहेज किया है.

Last Updated : Apr 30, 2019, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details