बिहार

bihar

ETV Bharat / state

योग दिवस पर सियासी घमासान, केंद्र सरकार के कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी JDU

विश्व योग दिवस कार्यक्रम को बिहार में सफल बनाने के लिए बीजेपी के नेता अभी से जुट गए हैं. लेकिन, इस बार जदयू अपने आप को सभी सरकारी कार्यक्रमों से दूर रखने की फिराक में है.

By

Published : Jun 13, 2019, 9:35 PM IST

Updated : Jun 13, 2019, 10:35 PM IST

फाइल फोटो

पटना:21 जून को विश्व योग दिवस है. बिहार में इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है. पटना के पाटलिपुत्र स्टेडियम में एक बार फिर से सरकार की ओर से कार्यक्रम होगा. लेकिन, एक ओर जहां पूरा विश्व भारत के योग ज्ञान पर बात करेगा. वहीं, दूसरी ओर योग दिवस कार्यक्रम पर भी बिहार में सियासत शुरू है. आरजेडी ने साफ कर दिया है कि वह किसी सरकारी कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे. तो वहीं, सीएम नीतीश कुमार के भी कार्यक्रम में शामिल होने के आसार कम ही हैं.

पार्टियों के प्रवक्ता

JDU का पक्ष
विश्व योग दिवस कार्यक्रम को बिहार में सफल बनाने के लिए बीजेपी के नेता अभी से जुट गए हैं. लेकिन, इस बार जदयू अपने आप को सभी सरकारी कार्यक्रमों से दूर रखने की फिराक में है. जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है एक दिन योग दिवस मनाने में हम लोग विश्वास नहीं करते हैं. वह सब दिन योग करते हैं, रही बात मुख्यमंत्री की तो नीतीश कुमार लंबे समय से योग करते रहे हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता अविनाश की रिपोर्ट

RJD के भी आसार नहीं
वहीं, आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र का कहना है हम लोग योग करते हैं, हम सरकार के कार्यक्रम में क्यों शामिल हों. हम विपक्ष हैं तो विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. आरजेडी के नेता ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि जो योग करते हैं उनका पेट नहीं निकलता. लेकिन, जो लोग योग करने का दावा करते हैं उनमें से सभी का पेट निकला है.
इन सभी बयानों पर बीजेपी का कहना है कि नाटक करने वालों को योग दिवस में भाग नहीं लेना चाहिए. लोकतंत्र है, सभी स्वतंत्रत हैं. योग दिवस में शामिल होना ना होना सबका अपना फैसला है.

Last Updated : Jun 13, 2019, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details