बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जगदानंद सिंह बोले- 'नीतीश पीएम मैटेरियल नहीं बेकार मैटेरियल'

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पीएम मैटेरियल हैं और प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गुण चाहिए वे नीतीश कुमार में मौजूद हैं. अब आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को बेकार मैटेरियल बताया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Sep 1, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Sep 2, 2021, 1:00 PM IST

Jagdanand Singh statement on Nitish PM material
Jagdanand Singh statement on Nitish PM material

पटना: जेडीयू के नेताओं ने जहां नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल (PM Material) घोषित किया है. वहीं, आरजेडी (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने इसकी परिभाषा बदल दी है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक 'बेकार मैटेरियल' हैं.

यह भी पढ़ें -सिलेबस से जेपी और लोहिया को आउट करने से जगदानंद सिंह नाराज, कहा- तालिबान की तरह काम कर रहा है RSS

जगदानंद सिंह ने कहा, "जदयू नेताओं ने नीतीश कुमार के लिए जो भी दावा किया, वह लालू प्रसाद नहीं बन सकते. आम लोगों के बीच उनकी अच्छी छाप है. वह देश भर के लोगों के सभी वर्गों के नेता हैं, जबकि नीतीश कुमार सत्ता बनाए रखने के लिए अपनी विचारधारा बदलते हैं." पटना में पार्टी की आपदा प्रबंधन इकाई की बैठक के दौरान यह बात कही.

''मैटेरियल आम तौर पर एक जगह से दूसरी जगह चलती रहती है और नीतीश कुमार में एक ही गुण हैं. वह एक बेकार मैटेरियल है. हमारे नेता लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव इंसान हैं और वे इंसानों की देखभाल करने के बारे में चिंतित हैं. वे मैटेरियल नहीं हैं."- जगदानंद सिंह, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि जेडीयू के पार्लियामेंट बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा था कि आज की तारीख में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश के प्रधानमंत्री हैं. जनता ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है. अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अतिरिक्त और भी कई लोग हैं जो प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत रखते हैं. उनमें से एक नीतीश कुमार भी हैं.

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh)ने नीतीश कुमार को लेकर कुछ ऐसा ही कहा था. ललन सिंह ने कहा कि 'नीतीश कुमार में एक प्रधानमंत्री के सारे गुण हैं.' इससे पहले, जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने भी नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताते हुए कहा था कि उनकी असली कुर्सी दिल्ली में है.

हालांकि, इसके बाद जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने साफ कर दिया कि 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी ही एनडीए का उम्मीदवार हैं और होंगे. तो वहीं नीतीश कुमार ने कहा, कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें -जगदानंद सिंह के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- RJD के शासनकाल में बिहार में थी 'तालिबानी हुकूमत'

Last Updated : Sep 2, 2021, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details