बिहार

bihar

जगदानंद सिंह ने तेजस्वी की तारीफ में गढ़े कसीदे, कहा- उन्हें वर्तमान और भविष्य की है समझ

By

Published : Jan 12, 2020, 11:38 AM IST

जगदानंद सिंह का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव युवा हैं, लेकिन उनमें वर्तमान और भविष्य को समझने की क्षमता है. आज पूरा देश आरजेडी की नीतियों के साथ है. तेजस्वी यात्रा कर लोगों को इस काले कानून के बारे में बतायेंगे.

patna
जगदानंद सिंह

पटना:सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 16 जनवरी से पूरे बिहार की यात्रा करेंगे. खरमास के बाद शुरू हो रही तेजस्वी की यात्रा को लेकर आरजेडी कमर कस कर तैयार है. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बताया कि तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा चुनाव 2020 तक बिहार की यात्रा पर रहेंगे. वहीं, तेजस्वी की समझ पर जमकर तारीफ की है.

तेजस्वी यादव की यात्रा महाअभियान
प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस संबंध में ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि ये यात्रा पार्टी का महाअभियान है. संविधान बचाने के लिए आरजेडी ने लोकसभा चुनाव में भी बिहार वासियों के साथ देशवासियों से भी अपील की गई थी कि वर्तमान सरकार से लोकतंत्र के साथ देश पर भी खतरा है. लेकिन लोगों ने हमारी बात को हल्के में लिया. जगदानंद सिंह ने दावा किया कि आज पूरा देश केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर आ गया है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

तेजस्वी की तारीफ में जगदानंद ने गढ़े कसीदे
जगदानंद सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के कारनामों पर तेजस्वी यादव पहले से ही लोगों को अगाह कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष की तारीफ में आरजेडी नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव युवा नेता हैं, लेकिन उनमें वर्तमान और भविष्य को समझने की क्षमता है. आज पूरा देश आरजेडी की नीतियों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी कहा है कि हिंसा से देश को बचाओ. देश हिंसा में नहीं है, हिंसक शासक हैं और शासक हिंसा के माध्यम से पूरे देश में आम लोगों की आवाज को दबाना चाह रहा है.

प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह

बीजेपी पर जगदानंद सिंह का हमला
वहीं, बीजेपी पर आरजेडी नेता ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में बिल पास होने पर उसके नेता अब पछता रहे हैं. बीजेपी के नेता इस विषय को हल्के में समझ रहे थे, लेकिन वो नहीं समझते थे कि देश में इतनी बड़ी जन जागृति आएगी. जगदानंद सिंह ने बीजेपी नेताओं पर सिर्फ सियासत करने का आरोप लगाया. जगदानंद सिंह ने सीएए को सरकार का तुगलकी फरमान करार देते हुए कहा कि इसके खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जनता के बीच जायेंगे. जगदानंद सिंह ने कहा सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर तेजस्वी जनता को बतायेंगे. तीनों में कोई अंतर भी नहीं है, लेकिन सरकार लोगों को बेवकूफ बना रही है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

2020 चुनाव तक चलेगा तेजस्वी का अभियान
आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि तेजस्वी यादव यात्रा की शुरुआत किशनगंज से करेंगे. यह यात्रा पूरे बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के आखिरी वक्त तक चलेगा. उन्होंने कहा कि देश बचेगा तभी हम बचेंगे, राजनीति भी बचेगी और दल भी बचेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार देश की राजनीति को प्रभावित करता है. जगदानंद सिंह ने बताया कि आरजेडी के कार्यकर्ता पूरे बिहार में अभियान चलाते रहेंगे. तेजस्वी की यात्रा के साथ पार्टी के नेता जिला मुख्यालय से लेकर विधानसभा स्तर तक अभियान चलाएंगे.

ये भी पढ़ेंःरघुवंश की चिट्ठी पर RJD में रार, बिना नाम लिए जगदानंद पर उठाए सवाल

तेजस्वी से पहले कुशवाहा भी निकले हैं यात्रा पर
बता दें कि तेजस्वी यादव इससे पहले भी बिहार में कई यात्रा कर चुके हैं. संविधान बचाओ यात्रा की शुरुआत चंपारण से की थी. इसके बाद साइकिल यात्रा पर गया से पटना तक गए थे. वहीं अब नये साल में 2020 की शुरुआत में तेजस्वी यादव 16 जनवरी से लोगों के बीच सीएए, एनआरपी और एनआरसी के खिलाफ हुंकार भरेंगे. विदित हो कि तेजस्वी से पहले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पूरे बिहार में 'समझो-समझाओ, देश बचाओ' यात्रा पर निकले हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details