बिहार

bihar

पालीगंज में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बनाया गया 10 बेड का आइसोलेशन सेंटर

By

Published : May 17, 2021, 10:50 PM IST

पालीगंज में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 10 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. साथ ही पर्याप्त संख्या में डॉक्टर और एएनएम सहित कर्मियों को लगाया गया है.

patna oxygen bed
patna oxygen bed

पटना:ग्रामीण इलाकों में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी भयावह होती जा रही है. राज्य में हर रोज हजारों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ते ही जा रहा है. ऐसे में पालीगंज में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनुमंडल प्रशासन और अनुमंडल अस्पताल ने प्रोजेक्ट बालिका प्लस 2 विद्यालय को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया है. जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त दस बेड लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

दस बेड का आइसोलेशन सेंटर
जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित मरीजों को तत्काल इलाज के लिए प्रोजेक्ट कन्या प्लस 2 विद्यालय पालीगंज को आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. इस सेंटर में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर, एएनएम सहित आवश्यक दवा भी अस्पताल के द्वारा उपलब्ध कराया गया है. दो दिन पूर्व ही दस बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. लेकिन अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण गभीर मरीजों की भर्ती नहीं हुई है.

दवाई और भोजन की व्यवस्था
आइसोलेशन सेंटर में कार्यरत कर्मचारी समरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू विद्यालय को दस बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. जो ऑक्सीजन और दवा से युक्त है. यहां पर कोरोना संक्रमण के कारण पीड़ित मरीजों को भर्ती किया जायेगा. सेंटर में अस्पताल उपाधीक्षक के द्वारा पर्याप्त संख्या में डॉक्टर और एएनएम सहित कर्मियों को लगाया गया है. मरीजों के लिए दवाई से लेकर भोजन तक की निशुल्क व्यवस्था की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details