बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में INFRA TALK 2020 समिट का आयोजन, सड़कों को बेहतर बनाने पर हुई चर्चा

बिहार की सड़कें मजबूत और बेहतर कैसे बनाया जाए. इसको लेकर एनएचआई के अधिकारियों और इंजीनियर की बैठक हुई. इंफ्रा टॉक समिट 2020 के तहत यह विचार विमर्श किया गया.

By

Published : Feb 14, 2020, 6:02 PM IST

पटना
पटना

पटनाः बिहार की सड़कें मजबूत और बेहतर कैसे बने इसको लेकर जिले में एनएचआई के अधिकारियों की बैठक हुई. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव शामिल हुए. परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल के साथ पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर और अधिकारियों ने इंफ्रा टॉक समिट 2020 के तहत विचार विमर्श किया गया.

नई तकनीक की जरूरत
परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि सड़क निर्माण के साथ परिवहन को संचालित करने के लिए नई तकनीक की जरूरत है. जिससे सड़क और परिवहन दोनों अच्छे से काम कर सके. उन्होंने कहा कि परिवहन के क्षेत्र में आजकल लोग तकनीक के सहारे कंप्रोमाइज करना शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले काम को लेकर डीपीआर बनाया गया था और सड़क की क्वालिटी पर ज्यादा फोकस थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

'बिहार की सड़कें पहले से बेहतर'
एनएचआई के सचिव एनएन सिन्हा ने बताया कि पहले की अपेक्षा बिहारी की सड़कें बेहतर हुई हैं. पहले सड़क को लेकर कोई माहौल नहीं था, लेकिन अब माहौल बना है. उन्होंने कहा कि बिहार में सड़कें बनी हैं. लेकिन इन सड़कों को मजबूत और बेहतर बनाने की जरूरत है. इसके साथ ही काम को जल्द पूरा करने पर विभाग को ज्यादा फोकस देने की जरूरत है.

बता दें कि इंफ्रा टॉक 2020 का मुख्य उद्देश्य है कि बिहार की सड़कें बेहतर और नई तकनीक के सहारे बनाई जाए. जिससे सड़क का निर्माण जल्द ही पूरा कर लिया जाए. इसके साथ तकनीक का आदान-प्रदान भी होता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details