बिहार

bihar

ETV Bharat / state

IMA का सुझाव- कोरोना काल में रिटायर्ड चिकित्सकों की सेवा लें बिहार सरकार

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं आईएमए ने सरकार को सुझाव दिया है कि वह अवकाश प्राप्त चिकित्सकों की सेवा लें.

By

Published : Apr 20, 2021, 8:25 PM IST

IMA suggests Bihar government
IMA suggests Bihar government

पटना:बिहार मेंकोरोना का संक्रमणबेकाबू है. राज्य के अंदर 50 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. बड़ी संख्या में चिकित्सक संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए चिकित्सक कम पड़ रहे हैं. इस संकट की स्थिति में आईएमए आगे आई है और सुझाव दिया है कि सरकार अवकाश प्राप्त चिकित्सकों की सेवा ले सकती है.


ये भी पढ़ें:BJP प्रदेश अध्यक्ष ने चिकित्सकों की लगाई क्लास, बोले- काम करें, नहीं तो छोड़ दें नौकरी

अवकाश प्राप्त चिकित्सा सेवा देने को तैयार
बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बड़ी संख्या में चिकित्सक भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आईएमए ने सरकार को सुझाव दिया है कि वह अवकाश प्राप्त चिकित्सकों की सेवा लें, इसके लिए संगठन सहयोग के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें:पुलिसकर्मियों पर कोरोना का कहर: CM को पत्र लिख बिहार पुलिस एसोसिएशन ने लगाई मदद की गुहार

"हमने 40 चिकित्सकों की सूची अखबारों में प्रकाशित की है और लोग उस नंबर पर सलाह ले सकते हैं. 2 घंटे सुबह और 2 घंटे शाम में ही लोग फोन करें. 24 घंटे फोन आना शुरू हो गया है. जो चिकित्सकों के लिए परेशानी का सबब है. बिहार में 4 हजार से 5 हजार अवकाश प्राप्त चिकित्सक हैं और वह सेवा देने के लिए तैयार हैं. 2000 चिकित्सक पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्हें सरकार सेवा का अवसर दे सकती है"- डॉ. अजय कुमार, अध्यक्ष, आईएमए

ABOUT THE AUTHOR

...view details