बिहार

bihar

वैक्सीनेशन से छूटे स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के लिए मिलेंगे दो अतिरिक्त मौके

By

Published : Jan 20, 2021, 9:01 PM IST

वैक्सीनेशन कार्य के दिन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जा रहा है. मगर कई स्वास्थ्य कर्मी कुछ कारणों से वैक्सीनेशन से वंचित रह जा रहे हैं. ऐसे में पहले दिन के वैक्सीनेशन से छूटे स्वास्थ्य कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो अतिरिक्त मौके दिए जा रहे हैं.

vibha kumari
सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी

पटना:प्रदेश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियानचल रहा है. वैक्सीनेशन कार्य के दिन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जा रहा है. मगर कई स्वास्थ्य कर्मी कुछ कारणों से वैक्सीनेशन से वंचित रह जा रहे हैं. ऐसे में पहले दिन के वैक्सीनेशन से छूटे स्वास्थ्य कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो अतिरिक्त मौके दिए जा रहे हैं.

पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने कहा "जो स्वास्थ्यकर्मी अपने पहले दिन निजी कारणों और अन्य कारणों की वजह से वैक्सीनेशन से वंचित रह गए हैं उन्हें स्वास्थ्य विभाग 2 अतिरिक्त मौका दे रहा है. ऐसे स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा मौका अगले दिन के वैक्सीनेशन के दौरान दिया जा रहा है. अगर इस दिन भी स्वास्थ्य कर्मी छूट जाते हैं तो उन्हें स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन खत्म होने पर आखरी में सूची तैयार कर वैक्सीनेशन के लिए अंतिम मौका दिया जाना है."

देखें रिपोर्ट

पूरी तरह सुरक्षित है टीका
"स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए एक बेहतरीन मौका दिया गया है. स्वास्थ्य कर्मियों से अपील है कि वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और निशुल्क है. वैक्सीनेशन का अब तक कोई बड़ा दुष्परिणाम प्रदेश में देखने को नहीं मिला है."- डॉ. विभा कुमारी, सिविल सर्जन पटना

यह भी पढ़ें-बिहार: मुजफ्फरपुर में बर्बाद हो गईं कोरोना वैक्सीन की 14 खुराक

ABOUT THE AUTHOR

...view details