बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM हाउस का घेराव करने पहुंचे अतिथि शिक्षकों की पुलिस से नोक-झोंक, सरकार को दी चेतावनी

नियमितीकरण की मांग को लेकर दर्जनों अतिथि शिक्षकों को पुलिस ने सीएम हाउस जाने से रोक दिया. ये शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपना चाहते थे.

By

Published : Aug 26, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 1:16 PM IST

अतिथि शिक्षक
अतिथि शिक्षक

पटनाः अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर कई जिलों के अतिथि शिक्षक आज मुख्यमंत्री आवास पर ज्ञापन देने पहुंचे. जहां मौके पर मौजूद पुलिस बल ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचने से पहले ही उन्हें रोक लिया.

अतिथि शिक्षक

'कई सालों से मिल रहा सिर्फ आश्वासन'
मौके पर मौजूद अतिथि शिक्षकों ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि कई सालों से वह लगातार सरकार के आश्वासन के बाद भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. सरकार बराबर उन्हें नियमित करने की बातें तो जरूर कहती है पर आज तक उन्हें नियमित नहीं किया गया.

इसलिए आज नियमितीकरण की मांग को लेकर दर्जनों अतिथि शिक्षक मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन पर बल प्रयोग कर मुख्यमंत्री आवास जाने से पहले ही रोक दिया. हालांकि बाद में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल सीएम से मिलने गया. बाकि लोगों को प्रशासन ने रोक लिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'चुनाव में सरकार को सबक सिखाएंगे'
प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों ने साफ तौर से बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनकी मांगे सरकार नहीं मानती है तो आने वाले विधानसभा चुनाव में वो सरकार को सबक सिखाएंगे.

गौरतलब है कि बुधवार को दर्जनों की संख्या में अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर उन्हें ज्ञापन सौंपने का प्रयास किया था. लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने प्रदर्शनकारी अतिथि शिक्षकों को इको पार्क के पास रोककर उन्हें बैरंग वापस लौटा दिया.

Last Updated : Sep 19, 2020, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details