बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना : कम्यूनिटी किचन के माध्यम से सरकार लोगों की कर रही है मदद

लॉक डाउन के कारण सड़कों पर भटक रहे लोगों के लिए सरकार ने राजधानी पटना के कई स्थानों पर कम्युनिटी किचेन बनवाया है. जिसमें रहने खाने की व्यवस्था भी है.

By

Published : Mar 30, 2020, 1:03 PM IST

कम्यूनिटी किचन
कम्यूनिटी किचन

पटना :देश भर में कोरोना के कारण लॉक डाउन लगाया गया है. लॉक डाउन में फंसे लोगों के लिए सरकार ने कम्यूनिटी किचन के माध्यम से उनके रहने और खाने की व्यवस्था पटना के कई एरिया में की गई है, ताकि जो भी राहगीर इस लॉक डाउन के कारण फंसे हुए हैं वैसे लोगों को खाने और रहने की दिक्कत न हो.

सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग एरिया में कम्युनिटी किचन बनाया गया है और वहां रहने की भी व्यवस्था की गई है. कम्युनिटी किचन के माध्यम से लोगों को सुबह और शाम जिला प्रशासन के तरफ से भोजन उपलब्ध कराया जाता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कम्युनिटी किचन का किया निर्माण
बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में कम्युनिटी किचन का देखभाल कर रहे सोनू कुमार ने बताया कि यहां पर कम्युनिटी किचन का निर्माण 26 मार्च से ही किया गया है. लोग यहां पर उसी दिन से आ रहे हैं और भोजन कर रहे हैं. लेकिन यहां पर कोई भी व्यक्ति रुक नहीं रहा है. उन्होंने बताया कि राजस्थान से भी लोग यहां आए थे. भोजन किए हैं और यहां से चले गए हैं.

गर्ल्स हाई स्कूल, बांकीपुर, पटना

14 अप्रैल तक लॉक डाउन
बता दें कि पूरे देश भर में 22 मार्च को कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री ने देश भर में 'जनता कर्फ्यू' लगाया था. उसके बाद 21 दिनों के लिए देश में 'लॉक डाउन' कर दिया गया है. ऐसी स्थिति में सहायता के लिए सरकार के साथ कई संगठन लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details