बिहार

bihar

पटरी से उतरा गरीब रथ का इंजन, बड़ा हादसा टला

By

Published : Jan 5, 2020, 8:32 PM IST

इस हादसे में ट्रेन डिरेल होने की वजह पटरी टूटना माना जा रहा है. हालांकि, डीआरएम मुगलसराय पंकज सक्सेना ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं.

गरीब रथ
गरीब रथ

चंदौली:भारतीय रेल का सुरक्षित सफर का दावा एक बार फिर फेल हुआ है. ताजा मामला दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सबसे व्यस्ततमा स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन का है. यहां से खुलने के तुरंत बाद जयनगर गरीब रथ डिरेल हो गई. ट्रेन का इंजन रेलवे यार्ड में पटरी से उतर गया. डिरेलमेंट की सूचना पर रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया. डीआरएम मुगलसराय मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. घटना के एक घण्टे बाद पहुंची एआरटी रेस्क्यू में जुट गई.

दरअसल ट्रेन आनंद विहार से चलकर जयनगर की तरफ जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन जैसे ही दीनदयाल जंक्शन से आगे की तरफ बढ़ी, ट्रेन का इंजन डिरेल हो गया. इंजन का चार चक्का पटरी से उतर गया. राहत की बात रही कि सभी यात्री सुरक्षित है. किसी भी यात्री कोच का नुकसान नहीं हुआ है.

मौके पर मौजूद ईटीवी भारत के संवाददाता

बाधित हुआ दिल्ली-हावड़ा रूट
ट्रेन डिरेलमेंट के चलते दिल्ली हावड़ा रेल रुट बाधित हो गया. दर्जनों ट्रेने जहां तहां खड़ी हो गई. दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मुगलसराय रेल डिवीजन के डीआरएम पंकज सक्सेना सहित तमाम अलाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया. पूरी ट्रेन को इंजन से अलग करते हुए पीछे की ट्रेन को ले जाया गया. इसके साथ ही रेलवे की टेक्निकल टीम ने डीजल इंजन को ट्रैक से हटाने का काम शुरू कर दिया.

  • वहीं, इस हादसे में ट्रेन डिरेल होने की वजह पटरी टूटना माना जा रहा है. हालांकि, डीआरएम मुगलसराय पंकज सक्सेना ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए कि हादसे की असली वजह क्या है ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details