बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ प्रभावित स्कूलों में 2 अक्टूबर का कार्यक्रम स्थगित, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को यह निर्देश दिया था कि आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन सभी स्कूलों को खोला जाए. लेकिन, अब इसे बदल दिया गया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 9:23 PM IST

शिक्षा विभाग का आदेश

पटना:बिहार शिक्षा विभाग ने गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर के दिन सभी सरकारी स्कूलों को संचालित करने का आदेश दिया था. लेकिन, राजधानी के मौजूदा हालात को देखते हुए विभाग ने अब स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. गांधी जयंती को राज्य सरकार के जल जीवन हरियाली कार्यक्रम की शुरुआत होनी है. साथ ही इस दिन गांधीजी के कथा वाचन का कार्यक्रम होना था.

बाढ़ से हालात खराब

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में लिखा गया है कि लगातार बारिश और जलजमाव को देखते हुए जिन विद्यालयों में असामान्य स्थिति है, वहां कथा वाचन कार्यक्रम को स्थगित करने का आदेश दिया है. बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक संजय सिंह ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

शिक्षा विभाग

शिक्षा विभाग के हाथों कार्यक्रम का जिम्मा
गौरतलब है कि राज्य सरकार के जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को सफल बनाने का जिम्मा शिक्षा विभाग को मिला है. ऐसे में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को ये निर्देश दिया था कि आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन सभी स्कूलों को खोला जाए. लेकिन, अब इसे बदल दिया गया है.

भारी बारिश से जन जीवन बाधित

पटना का हाल-बेहाल
बता दें कि पटना समेत बिहार के करीब 15 जिले भारी बारिश से जूझ रहे हैं. जिसके कारण कई शहर और गांवों में भयानक जलजमाव हैं. सड़कों, अस्पतालों और घरों में पानी घुस गया है. अस्पताल में पानी घुसने की वजह से अब तक कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसे देखते हुए अधिकारियों ने अधिक जल जमाव वाले इलाकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details