बिहार

bihar

लोजपा के स्थापना दिवस पर चिराग ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, पिता की तस्वीर पर किया माल्यार्पण

By

Published : Nov 28, 2020, 3:35 PM IST

पटना में लोजपा के स्थापना दिवस पर चिराग पासवान ने अपने स्वर्गीय पिता राम विलास पासवान और चाचा की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6% अकेले प्राप्त हुए हैं.

patna
LJP foundation day

पटना: लोजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पार्टी कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता राम विलास पासवान और चाचा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर लोजपा का स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर लोजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे. स्थापना दिवस के अवसर पर लोजपा के सभी कार्यकर्ताओं ने शपथ पत्र पढ़ा.

कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र
राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने लोजपा स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा. चिराग पासवान ने पत्र में लिखा है कि पापा रामविलास पासवान अब हमारे बीच नहीं हैं. जिससे हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है. पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6% अकेले प्राप्त हुए हैं. जो लोजपा के विस्तार को साफ दिखाता है.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते चिराग पासवान

फ्रेंडली फाइट करने का निर्णय
बिहार में पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के साथ कोई समझौता नहीं किया है. नए लोगों के जुड़ने से पार्टी पहले से ज्यादा मजबूत हुई है. चिराग पासवान ने पत्र के माध्यम से कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे.

गठबंधन में पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही थी. जिससे लोजपा संसदीय बोर्ड ने नहीं स्वीकार किया था. अधिकांश सीटों पर फ्रेंडली फाइट करने का निर्णय लोजपा ने लिया.

माल्यार्पण करते चिराग पासवान

बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट संकल्प
बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट संकल्प के साथ अकेले 135 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. पार्टी के बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट को जमकर सराहा गया है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अनुमान लगाया कि बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकता है.

चुनाव की तैयारियों में लगने का निर्देश
हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए. ताकि सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाए. हम सभी लोजपा पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय राम विलास पासवान के आशीर्वाद से बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के संकल्पित लक्ष्य को प्राप्त करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details