बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाजीपुर के पासवान चौक पर बनेगा फ्लाईओवर, मार्च से शुरू होगा काम

महात्मा गांधी सेतु पर हाजीपुर के पासवान चौक पर प्रत्येक दिन लगने वाले जाम का मामला जदयू नेता गुलाम गौस ने विधान परिषद में उठाया. गुलाम गौस के तारांकित प्रश्न के जबाव में पथ निर्माण मंत्री ने जबाव देते हुए कहा कि मार्च 2021 से पासवान चौक के पास 8 लेन का एक फ्लाईओवर बनेगा.

By

Published : Feb 22, 2021, 4:58 PM IST

पटना
पटना

पटना:पटना-हाजीपुर के बीच गंगा नदी पर बने महात्मा गांधी सेतु पर हाजीपुर के पासवान चौक पर प्रत्येक दिन लगने वाले जाम का मामला आज विधान परिषद में उठा. जदयूनेता गुलाम गौस ने तारांकित प्रश्न के रूप में इस मामले को उठाया.

यह भी पढ़ें:शिक्षा पर सरकार का फोकस, बजट में 38035.93 करोड़ का प्रावधान

जदयू नेता ने विधान परिषद में उठाया सड़क जाम का मुद्दा
जदयू नेता गुलाम गौस द्वारा पूछे गए सवाल पर मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि पासवान चौक पर बहुत जल्द फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. गुलाम गौस ने पथ निर्माण विभाग से सवाल पूछा था कि महात्मा गांधी सेतु के उत्तरी हिस्से में स्थित हाजीपुर के पासवान चौक पर अक्सर जाम रहता है और वहां फ्लाईओवर नहीं रहने के कारण लोग घंटों जाम में फंसते हैं. विभाग इसे लेकर क्या कर रहा है.

यह भी पढ़ें:बिहार बजट 2021-22: कृषि विभाग को मिला 3335.47 करोड़ रुपये

8 लेन के फ्लाइओवर से मिलेगा जाम से निजात
सवाल के जवाब में सदन में मौजूद पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि मार्च 2021 से पासवान चौक के पास 8 लेन का एक फ्लाईओवर बनेगा. जो हाजीपुर और पटना के बीच के नए और पुराने पुलों के लिए महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग होगा. इससे निश्चित तौर पर ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी. हालांकि, इस निर्माण कार्य में 42 महीने का वक्त लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details