बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनावी वर्चस्व को लेकर पथराव और गोलीबारी, कई लोग जख्मी

पटना के बिहटा में चुनावी वर्चस्व को लेकर दो उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के बीच गोलीबारी और पथराव हुआ. जिसमें कई लोग घायल हो गये. वहीं, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है.

By

Published : Oct 11, 2021, 5:07 AM IST

गोलीबारी और पथराव
गोलीबारी और पथराव

पटना: राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र (Bihta Police Station Area) में चुनावी वर्चस्व को लेकर रविवार को दो प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान गोलीबारीएवं पथराव हुआ (Firing and Stone Pelting). जिसमें कई लोग जख्मी भी हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना में दो वाहन क्षतिग्रस्त भी हुए हैं. इस मामले में पुलिस दोनों पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं, दो पक्षों में तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी.

ये भी पढ़ें- सुपौल में दो गुटों में हिंसक झड़प, गोलीबारी में एक की मौत, दो की हालत नाजुक

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बिहटा थाना क्षेत्र के मुशेपुर पंचायत गांव के टोला पर का है. जहां चुनावी वर्चस्व को लेकर रविवार की देर रात दो मुखिया प्रत्याशियों के पति एवं उनके समर्थकों के बीच कई राउंड गोलीबारी एवं पत्थरबाजी हुई. जिसमें चुनाव प्रचार में लगे दो वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये और कई लोग जख्मी हो गए. जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. घटना की सूचना मिलने पर बिहटा पुलिस पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंची और दोनों क्षतिग्रस्त वाहन को जब्त कर लिया और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाना ले आयी. फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के छापेमारी की जा रही है.

देखें वीडियो

इस संबंध में मुशेपुर पंचायत के पूर्व सरपंच राजेंद्र राय ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर वर्चस्व की लड़ाई है. निवर्तमान मुखिया शोभा देवी के पति शैलेश कुमार एवं मुखिया प्रत्याशी आशा देवी के पति हरेंद्र राय के बीच चुनावी वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा है. रविवार की रात इसी को लेकर शैलेश कुमार अपने गुट के लोगों के साथ चुनाव प्रचार के दौरान हरेंद्र राय के पास पहुंचे और मारपीट करने लगे. वर्तमान मुखिया पति शैलेश कुमार ने हरेन्द्र राय के ऊपर कई राउंड फायरिंग किए, जिसमें वो बच गए, लेकिन इस घटना से उनका पूरा परिवार डरा सहमा हुआ है. गोलीबारी की आवाज सुनकर गांव के लोग आक्रोशित हो गए और बीच-बचाव करने पहुंच गए. जिसमें शैलेश कुमार के लोगों ने रोड़ेबाजी की. जिससे गांव के कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें- मुखिया की जीत का जश्न: डीजे बजाया, पटाखे फोड़े, मन नहीं भरा तो गरजी बंदूक

गौरतलब है कि बिहटा प्रखंड के 22 पंचायतों में चौथे चरण में 20 अक्टूबर को होगा. जहां नामांकन के बाद प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. लेकिन अब चुनावी वर्चस्व को लेकर आपस में जंग शुरू हो गयी है. जिससे स्थानीय लोगों में काफी दहशत है.

इस मामले में बिहटा थाना अध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि मुशेपुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया पति शैलेश कुमार के जरिए सूचना मिली कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें गांव के लोग घेर रहे हैं. वहीं, मुखिया प्रत्याशी आशा देवी के पति हरेंद्र राय के द्वारा भी सूचना दी गयी कि शैलेश कुमार के द्वारा रोड़ेबाजी एवं गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जहां से दो क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त किया गया. साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. चुनाव को लेकर दोनों प्रत्याशियों के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. गांव के लोगों के द्वारा बताया गया कि कई राउंड गोलीबारी भी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details