बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर खड़ी एक ट्रेन में अचानक लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

ट्रेन की बोगी में लगी आग को देखते ही आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और बॉगी साफ करने के लिए लगे पानी के पाइप से पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया.

By

Published : Oct 14, 2019, 6:04 PM IST

Published : Oct 14, 2019, 6:04 PM IST

पटना जंक्शन पर यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग

पटना:सोमवार की शाम पटना जंक्शन पर यार्ड में खड़ी एक ट्रेन में अचानक आग लग गई, इसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. कोटा-पटना एक्सप्रेस के एक कोच में अचानक आग लगने से चारों तरफ धुआं फैल गया. जिसके बाद काफी मुश्किल से आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने आग पर काबू पाया.

ट्रेन की दो बोगियों को काटकर हटाया गया
ट्रेन की बोगी में लगी आग को देखते ही आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और बोगी साफ करने के लिए लगे पानी के पाइप से पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया. आग ज्यादा न फैले, इसके लिए ट्रेन की दो बोगियों को काटकर हटा दिया गया. पटना जंक्शन के स्टेशन निदेशक निलेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. इस मौके पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर और कमांडेंट भी मौजूद थे.

कोच की खिड़की के पास 1 सीट में लगी आग

अधिकारियों ने लिया ट्रेन का जायजा
ट्रेन की बोगी से आग बुझाए जाने के बाद स्टेशन निदेशक के साथ आरपीएफ के अधिकारियों ने ट्रेन में आग लगने के कारणों का जायजा लिया. कोटा-पटना ट्रेन के दीन दयालु कोच की खिड़की के पास 1 सीट में ही आग लगी थी. बोगी में अन्य कहीं दूसरी जगह पर आग का कोई असर देखने को नहीं मिला. ट्रेन में जहां आग लगी थी, उस जगह पर कोई इलेक्ट्रिक वायर नहीं थी. जिससे ये लगे कि आग की वजह शार्ट सर्किट था.

पटना जंक्शन पर यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग

डीआरएम ने मांगी रिपोर्ट
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरएम ने भी ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद जांच की रिपोर्ट मांगी है. पटना रेल प्रशासन बोगी के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटा है. फिलहाल पटना जंक्शन पर स्थिति पूरी तरह सामान्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details