बिहार

bihar

'छोटे सरकार' पर FIR, 1 अगस्त को नहीं हुए हाजिर तो होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Jul 30, 2019, 5:53 PM IST

पटना एसएसपी गरिमा मलिक और एसपी ग्रामीण कांतेश मिश्रा ने कहा कि अनंत सिंह पर विधिपूर्ण कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीण एसपी ने बताया कि जिन तीन सुपारी किलर्स गिरफ्तार किए गए हैं, उन्होंने पूरे मामले की जानकारी दी गई है.

अनंत सिंह

पटना: बिहार के बाहुबली मोकामा विधायक अनंत सिंह की वायरल हुई ऑडियो क्लिप के मामले में पुलिस ने एफएसएल का सहारा लिया है. इसके लिए अनंत सिंह को एक अगस्त को एफएसएल कार्यालय में उपस्थित होना है. इस पूरे मामले में एसएसपी गरिमा मलिक और ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने कहा कि अनंत सिंह को हर हाल में विधि विज्ञान प्रयोगशाला के समक्ष उपस्थित होना होगा. अगर वो उपस्थित नहीं होते हैं, तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

घर के बाहर लगाया गया है नोटिस

पूरे मामले को लेकर देर रात सचिवालय पुलिस और पंडारक पुलिस ने अनंत सिंह से उनके पटना के 1 माल रोड स्थित आवास पर पूछताछ की है. वहीं, पुलिस ने अनंत सिंह के आवास के बाहर एफएसएल जांच का नोटिस चस्पा किया है. इस नोटिस के मुताबिक अनंत सिंह को 1 अगस्त को एफएसएल कार्यालय में उपस्थित होना है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन से एक अनंत सिंह की एक ऑडियो क्लिप जोरों से वायरल हो रही है. इस ऑडियो क्लिप के मुताबिक अनंत सिंह ने सुपारी किलर्स को कुख्यात भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी दी थी. इसके एवज में वो साजिश रच रहे थे. इसी मामले को लेकर पुलिस ने अनंत सिंह पर कार्रवाई की है. एक अगस्त को एफएसएल कार्यालय में वायरल हो रही ऑडियो क्लिप और अनंत सिंह की वॉइस का मिलान किया जाएगा.

अनंत सिंह समेत 8 पर दर्ज हुई प्राथमिकी
एसपी कांतेश ने बताया कि पंडारक पुलिस ने तीन सुपारी किलर्स को धर दबोचा था, इनके पास से पिस्टल की बरामदगी की गई थी. उन्होंने भोला सिंह और उनके भाई के मर्डर की योजना की बात स्वीकारी है. वहीं, वायरल क्लिप और सुपारी किलिंग को लेकर कुल आठ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. इनमें अनंत सिंह भी शामिल है.

तीन हो चुके हैं गिरफ्तार...
बता दें कि पिछले दिनों पटना के बाढ़ क्षेत्र में तीन सुपारी किलर्स को पुलिस ने धर दबोचा था. ये तीनों पंडारक के कुख्यात भोला सिंह और उसके भाई मुकेश की हत्या करने की साजिश रच रहे थे. उन्हें हत्या की सुपारी अनंत सिंह ने ही दी थी, ऐसी बात उन्होंने पुलिस के समक्ष स्वीकर की है. वहीं, इस गिरफ्तारी के बाद अनंत सिंह का ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ है.

अनंत सिंह पर लग चुके हैं कई आरोप

  • अनंत सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है. उनके ऊपर कई आरोप लग चुके हैं.
  • साल 2004 में अनंत सिंह के घर एसटीएफ ने छापा मार कार्रवाई की थी. उस समय जमकर फायरिंग भी की गई थी. इस फायरिंग में एक गोली अनंत सिंह को भी लगी थी.
  • साल 2015 में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उन पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details