बिहार

bihar

महिला दारोगा अभ्यर्थियों ने सड़क पर किया प्रदर्शन, बहाली में हाइट कम करने की मांग

By

Published : Sep 12, 2019, 8:35 PM IST

कारगिल चौक के पास महिला दारोगा अभ्यर्थियों ने दारोगा बहाली प्रक्रिया में हाइट कम करने की मांग को लेकर काफी प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और विभाग उनकी बातें नहीं सुन रही है इसीलिए सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

सड़कों पर प्रदर्शन करती महिला दारोगा अभ्यर्थी

पटना: जिले के कारगिल चौक पर अपनी मांगों के समर्थन में दर्जनों महिला दारोगा अभ्यर्थियों ने 2 घंटे तक सड़क जाम कर रखा था. इसके चलते ट्रैफिक पूरी तरह से बाधित रहा. दारोगा अभ्यर्थियों ने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस बार की परीक्षा में 160 सेंटीमीटर ऊंचाई वाली महिलाओं को ही परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर विभाग दे रहा है. जिसे घटाकर 155 सेंटीमीटर किया जाए.

सड़क पर प्रदर्शन करती महिला दारोगा अभ्यर्थी

हाइट कम करने की मांग
मौके पर डीएसपी स्तर के अधिकारी और पुलिस बल के साथ वज्र वाहनों की तैनाती की गई थी. बता दें कि कई राज्यों में महिला दारोगा अभ्यर्थियों की हाइट सीमा 155 सेंटीमीटर है, जबकि बिहार में इसे 160 सेंटीमीटर रखा गया है. इसी हाइट को कम करने की मांग को लेकर इन लोगों ने पटना के कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया.

सड़क पर प्रदर्शन करती महिला दारोगा अभ्यर्थी

सरकार और विभाग नहीं कर रही सुनवाई
वहीं, इन महिला दारोगा अभ्यर्थियों के समर्थन में कुछ दिनों पहले जाप प्रमुख पप्पू यादव ने भी प्रदर्शन किया था. हालांकि प्रदर्शन कर रही अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्होंने अपने इस मांग को लेकर सरकार से लेकर विभाग स्तर तक गुहार लगाई, पर किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं हुई. इसलिए मजबूर होकर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सड़क पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details