बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में लोगों का पलायन अब भी जारी, बॉर्डर पर हो रही जांच

लखनऊ से लौटे व्यक्ति ने बताया कि हम लोग पैदल ही घर की ओर निकल गए हैं. इनको आरा जाना है ये कहते है कि वहां खाने पीने का कोई व्यवस्था नही था. इस लिए घर जा रहे है. बिहार के बॉर्डर पर हमलोग का जांच किया गया है. हमलोग भी कोरोना से चिंतित है मगर क्या करे पेट का सवाल है. सरकारी योजना का लाभ हमलोग को नहीं मिलता है. इसलिए पलायन किया.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:23 PM IST

patna
patna

पटनाः लॉक डाउन के इतने दिनों के बाद भी लोगों का पलायन जारी है. दूसरे प्रदेश से लोग अपने गांव की ओर जा रहे हैं. उनका कहना है कि बाहर रहने से अच्छा अपनों के बीच रहा जाए.

लोगों का पलायन जारी
लॉक डाउन के बीच अपने गांव की चाह में लोग दूसरे शहरों से अपने घरों की ओर वापस लौटे हैं. कोई गुजरात से तो कोई दिल्ली से तो कोई अन्य प्रदेशों से पैदल ही घर की ओर जा रहे हैं. वहीं, लखनऊ से लौटे व्यक्ति ने बताया कि हम लोग पैदल ही घर की ओर निकल गए हैं. इनको आरा जाना है ये कहते है कि वहां खाने पीने का कोई व्यवस्था नही था. इस लिए घर जा रहे है. बिहार के बॉर्डर पर हमलोग का जांच किया गया है. हमलोग भी कोरोना से चिंतित हैं मगर क्या करें पेट का सवाल है. सरकारी योजना का लाभ हमलोग को नहीं मिलता है. इसलिए पलायन किया.

देखें पूरी रिपोर्ट

बिहार के बॉर्डर पर लोगों का किया जा रहा जांच
ऐसा ही हाल गुजरात से आये एक व्यक्ति का है. जो झारखंड जाना चाहता है. ये भी कभी पैदल तो कभी ट्रक से बिहार बॉर्डर तक आया है. यह 24 मार्च को ही पैदल चल दिया था और आज 31 मार्च को बिहार पहुंचा है. सभी पलायन करने वालों का कहना है कि हम लोग को अपने घर जाना है, क्योंकि जहां हम रह रहे थे वहां पर सुविधा नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details