बिहार

bihar

एक्साइज विभाग ने जब्त किया 3 हजार लीटर शराब, धंधेबाजों ने बांसबाड़ी में छिपाया था ट्रक

By

Published : Dec 4, 2020, 4:09 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 5:34 PM IST

गुप्त सूचना के आधार पर एक्साइज विभाग की टीम ने कार्रवाई की. टीम ने बांसबाड़ी में छिपाकर रखे ट्रक को खंगाला तो उसमें 341 कार्टून शराब मिले. ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर माफियाओं की खोजबीन की जा रही है.

Liquor laden truck seized
शराब लदा ट्रक जब्त

पटना:बिहार में बढ़ते अपराध और अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ कुछ दिन पहले समीक्षा बैठक की थी. समीक्षा बैठक के दौरान बिहार में बढ़ रहे अपराध और अवैध रूप से बिक रही शराब पर लगाम लगाने के आदेश मुख्यमंत्री ने दिए थे.

देखें रिपोर्ट

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एक्साइज विभाग की टीम ने एक बहुत बड़ी सफलता हासिल की है. टीम ने पटना जिला के बिहटा थाना क्षेत्र के भगवतीपुर के बांसबाड़ी में छिपाकर कर रखे गए शराब को जब्त किया है. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई
पटना एक्साइज विभाग के निरीक्षक शैलेंद्र कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि भगवतीपुर के बांसबाड़ी में ट्रक छिपाकर रखी गई है. सूचना के आधार पर एक्साइज विभाग ने कार्रवाई की और ट्रक (रजिस्ट्रेशन नंबर RJ46GA -0496) को खंगाला. टीम ने ट्रक पर लदे 341 कार्टून शराब को जब्त किया. कार्टूनों में 3030.840 लीटर अवैध विदेशी शराब था. बरामदगी के बाद शराब और ट्रक को पटना एक्साइज विभाग कार्यालय लाया गया. बरामद ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर शराब की खेप लेकर बिहार आने वाले माफियाओं की खोजबीन की जा रही है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details